Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में सर्दी और गर्मी का सितम जारी, जानें यूपी और बिहार का मौसम

दिल्ली एनसीआर में मौसम सुहाना बना हुआ है। दिन के वक्त जहां तेज धूप निकल रही है। वहीं दूसरी तरफ रात और सुबह के वक्त हल्की सर्दी का एहसास हो रहा है। हालांकि आगामी कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहाना बना रहेगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 08, 2024 6:59 IST
IMD Weather Forecast Today delhi ncr weather forecast up weather news bihar ka mausam- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली-एनसीआर में सुहाना बना रहेगा मौसम

IMD Weather Forecast Today: राजधानी दिल्ली में इन दिनों मौसम सुहाना बना हुआ है। सुबह और रात के वक्त जहां सर्दी का एहसास हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ दिन के वक्त तेज धूप निकल रही है। हालांकि मार्च के पहले सप्ताह से ही तापमान में बढ़ोत्तरी दिखने लगी है। गुरुवार को धूप के कारण लोगों को थोड़ी अधिक गर्मी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग का कहना है कि 9 मार्च को दिल्ली-एनसीआर में फिर से हवाएं तेज चलेंगी और आगामी दो दिन मौसम खुशनुमा बना रहेगा। साथ ही 11 मार्च के बाद से एक बार फिर गर्मी बढ़नी शुरू हो जाएगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 8-10 मार्च तक प्रदूषण का स्तर सामान्य रहेगा। 9 मार्च को जहां हवा की रफ्तार 19-22 किमी प्रतिघंटा रहेगी, वहीं 10 मार्च को हवा की रफ्तार 16-22 किमी प्रतिघंटा रहने की संभावना है। शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा। आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। हालांकि ठंडी तेज हवाएं इस दौरान चलेंगी।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में मौसम पूरी तरह से साफ हो चुका है। संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में भी मौसम ऐसा ही रहने वाला है। हालांकि दोपहर के समय जहां तेज धूप निकल रही है, वहीं सुबह और रात के समय ठंड का एहसास हो रहा है और मौसम में बदलाव देखने को मिल रह रहा है। बता दें कि सुबह और रात के वक्त अब भी उत्तर प्रदेश में ठीक-ठाक सर्दी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की माने तो आगामी कुछ दिनों में मौसम को लेकर कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। मौसम विभाग की मानें तो 8 मार्च को राज्य के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 9 और 10 मार्च को भी राज्य में मौसम साफ रहने की संभावना है। वहीं शुक्रवार के दिन भी राज्य में मौसम साफ रहेगा। दिन के वक्त तेज धूप निकलेगी, लेकिन रात और सुबह के वक्त ठंड का एहसास होगा। 

बिहार में कैसा रहेगा मौसम

बिहार में मौसम साफ रहेगा। साथ ही बिहार में भी यूपी जैसा ही माहौल देखने को मिल रहा है। दरअसल बिहार में दिन के वक्त तेज धूप निकल रही है और लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं रात और दिन के वक्त हल्की ठंड देखने को मिल रही है। बता दें कि बिहार में मौसम साफ रहने की संभावना है। आगामी कुछ दिनों में बिहार में भी तापमान में वृद्धि होगी और लोगों को और भी अधिक गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही यह भी संभावना जताई जा रही है कि बिहार के कुछ जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। बीते दिनों भी पूर्वी चंपारण, सिवान, पश्चिमी चंपारण, छपरा और गोपालगंज जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement