Monday, May 20, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में पड़ने लगी मई-जून वाली गर्मी, जानें आपके राज्य का क्या है हाल?

ठंड का असर दिल्ली-एनसीआर में खत्म हो चुका है। उत्तर भारत के तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है। इस बीच बिहार में बारिश होने की संभावना जताई गई है और कई इलाकों में बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। वहीं यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 18, 2024 7:29 IST
IMD Weather Forecast Today delhi ncr weather forecast up ka mausam bihar weather news states weather- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर में पड़ने लगी तेज गर्मी

ठंड का असर अब उत्तर भारत में खत्म होने लगा है। इसके साथ ही अब उत्तर भारत में तापमान बढ़ने लगा है। ऐसे में उत्तर भारत में गर्मी में वृद्धि देखने को मिल रही है। संभावना जताई जा रही है कि अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। सोमवार से दिल्ली-एनसीआर में कुछ और बढ़ोत्तरी होगी और 23 मार्च तक यह धीरे-धीरे डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। वहीं मंगलवार यानी 19 मार्च को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। साथ ही अगले एक सप्ताह गर्मी और बढ़ने जा रही है।

Related Stories

यूपी में कैसा रहेगा मौस

उत्तर प्रदेश के मौसम में मंगलवार से कुछ बदलाव होने की संभावना जताई जा रही है। दरअसल पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश देखे को मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक 18 मार्च को प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन 19 और 20 मार्च को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। हालांकि मंगलवार को पश्चिमी यूपी में कोई खास बदलाव होने के आसार नहीं है। 19 मार्च को पश्चिमी यूपी में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। वहीं 20 मार्च को राज्य में कई स्थानों पर बारिश होगी। 

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए- यहां क्लिक करें

बिहार का मौसम

बिहार में होली से पहले मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल राज्य के कई इलाकों में बारिश होने जा रही है। साथ ही इस दौरान बादल भी गरजेंगे और बिजली गिरने की भी संभावना है। बता दें कि कई जिलों में तेज आंधी की भी संभावना है। सोमवार से शनिवार के बीच 2-3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में कमी देखने को मिल सकती है। बता दें कि 18 मार्च को मौसम सामान्य रहेगा। वहीं 19 मार्च से 21 मार्च तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान राज्य के कई जिलों में बारिश होगी और बिजली गिरने की भी संभावना है।

किस राज्य में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक 18-21 मार्च के बीच पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं। 18 से 20 मार्च के बीच पश्चिम बंगाल में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है। 18 से 21 मार्च के बीच छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में गरज, बिजली और आंधी के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं छत्तीसगढ़ में 18-19 मार्च के बीच मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है। केरल में 18 मार्च को हल्की बारिश होगी। वहीं पूर्वोत्तर भारत में 18-22 मार्च के दौरान हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement