Saturday, May 25, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट जारी, जानिए यूपी, झारखंड और असम के मौसम का हाल

मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल में आने वाले कुछ दिनों में आंधी और बारिश का अनुमान जताया है। वहीं यूपी, झारखंड और असम को लेकर भी मौसम विभाग का पूर्वानुमान सामने आया है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: March 19, 2024 23:51 IST
rain- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE बारिश

कोलकाता: पश्चिम बंगाल को लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के अधिकांश जिलों में अगले कुछ दिनों के दौरान तेज हवाएं चलने, गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मौसम विभाग के अनुसार 19 से 23 मार्च तक उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश, झारखंड व दक्षिणी असम में एक चक्रवाती परिसंचरण के बनने और बंगाल की खाड़ी से उठने वाली नम हवाओं से कारण बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

23 मार्च तक उत्तरी बंगाल में बिगड़ेगा मौसम 

मौसम विभाग ने एक विशेष बुलेटिन में कहा कि इस मौसमी परिस्थिति के कारण 19-23 मार्च तक उत्तरी बंगाल के जिलों में और 19-21 मार्च तक दक्षिण बंगाल में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और आंधी आने की संभावना है। 

 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं

बंगाल के दक्षिणी हिस्से में 20 मार्च को एक या दो स्थानों पर तेज रफ्तार से हवा बहेगी। हवा की रफ्तार 40 से 50 किमी प्रति घंटे होने की संभावना है। वहीं 21 मार्च को बंगाल के दक्षिणी भाग के लगभग सभी जिलों में तेज रफ्तार से हवा चलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक 19 से 23 मार्च तक उत्तर बंगाल के ज्यादातर जिलों में एक या दो जगहों पर हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे पहुंचने की उम्मीद है।

झारखंड और ओडिशा में भी आंधी चलने के आसार

झारखंड और ओडिशा में भी भी 19 मार्च से 21 मार्च के बीच तेज आंधी चलने के आसार हैं। वहीं कुछ जगहों पर तेज बारिश भी हो सकती है।  वहीं विदर्भ, छत्तीसगढ़ और बिहार में छिटपुट जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। 

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement