Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में होली पर कैसा रहेगा मौसम, जानें अन्य राज्यों का हाल

होली के त्योहार के दिन देश में या आपके राज्य में मौसम कैसा रहेगा? इस सवाल का जवाब सभी जानना चाहते हैं। दरअसल दिल्ली-एनसीआर में होली के दौरान मौसम सुहाना बना रहेगा। हालांकि कुछ राज्यों में बारिश और बिजली गिरने को लेकर भी चेतावनी दी गई है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 23, 2024 8:04 IST
IMD Weather Forecast Today delhi ncr weather forecast up ka mausam bihar ka weather aaj ka mausam- India TV Hindi
Image Source : PTI आज का मौसम

IMD Weather Forecast Today: होली से पहले दिल्ली में तापमान बढ़ने लगा है और गर्मी लोगों को परेशान करने लगी है। मार्च महीने की शुरुआत में मौसम जहां, सुहाना था, वहीं अब गर्मी लोगों को परेशान करने लगी है। लेकिन एक बार फिर मौसम सुहाना बनने जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में होली पर मौसम शुष्क बना रहेगा। इस दौरान धूप से आंशिक तौर पर राहत मिलेगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। यानि कि होली के दिन मौसम थोड़ा सुहाना रहेगा। दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। दिन में तेज हवाएं चलेंगी और हवाओं की स्पीड 21 से 30 किमी प्रतिघंटे रहेगी। वहीं 24 मार्च को दिल्ली-एनसीआर में घने बादल छाए रहेंगे। इस दौरान भी तेज हवाएं चलेंगी। 25 मार्च से एक बार फिर मौसम साफ हो जाएगा। बता दें कि होली के बाद मौसम शुष्क और गर्म रहेगा।

Related Stories

बिहार का कैसा रहेगा मौसम

बिहार के मौसम की अगर बात करें तो यहां पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के उत्तर-पूर्वी भागों में कई स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान सुपौल, अररिया, किशनगंज, कटिहार, औरंगाबाद जिले के कुछ स्थानों पर तेज हवा के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने 23 मार्च को सुपौल, अररिया, किशनगंज और औरंगबाद में बिजली गिरने की भी संभावना जताई है। साथ ही 24 मार्च को सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। यानि कुल मिलाकर बिहार में मौसम सुहाना बना रहेगा.

अन्य राज्यों का मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 26 मार्च तक देश के अलग-अलग हिस्सों में आंधी और बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की है। साथ ही जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज के साथ हल्की बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। वहीं केरल, तमिलनाडु़, पुड्डुचेरी में अगले दो दिनों तक मौसम आर्द्र बना रहेगा। 23-26 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चम बंगाल, सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। इस दौरान कई स्थानों पर बिजली गिरने की भी संभावना बनी हुई है।  24 मार्च को पंजाब और हरियाणा में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही अगले 24 घंटे के दौरान ओडिशा, दक्षिणी तमिलनाडु, केरल, तटीय कर्नाटक में भी बारिश की संभावना है। वहीं यूपी में गर्मी और ठंड का मिला जुला असर देखने को मिल रहा है। 23 मार्च को यूपी में में मौसम खुशनुमा बना रहेगा और होली तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement