Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली में बारिश से बढ़ी ठंड, यूपी में भी सुहाना हुआ मौसम, जानें अपने राज्य का हाल

बारिश के कारण दिल्ली का मौसम बदला हुआ है। यहां तापमान में गिरावट देखने को मिली है। वहीं दिन के समय धूप निकल रही है। इस बीच यूपी में भी ठंड का असर दिखने लगा है और बिहार का भी मौसम कुछ ऐसा ही बना हुआ है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: November 11, 2023 9:33 IST
IMD Weather Forecast Today delhi weather forecast bihar ka mausam up weather news- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में बारिश से बदला मौसम

IMD Weather Forecast Today: देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार की रात हुई बारिश के बाद से मौसम साफ हो गया है। लोगों को प्रदूषण से भी राहत मिली है। एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी एक्यूआई में भी काफी कमी आई है। हालांकि शनिवार से एक बार फिर वायु गुणवत्ता खराब होने लगी है। इस बीच मौसम की बात करें तो राजधानी दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बता दें कि बारिश के बाद से दिल्ली के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है और ठंड का एहसास हो रहा है। वहीं दिन के वक्त आसमान साफ रहेगा। 

यूपी का मौसम 

शुक्रवार को यूपी के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली। इस कारण सुबह और रात के वक्त ठंड देखने को मिल रहा है और लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। दिवाली से पहले यूपी में ठंड ने दस्तक दे दी है और लोग गर्म कपड़ों में दिखने लगे हैं। मौसम विभाग ने यूपी के कई इलाकों के लिए अगले दो दिन बारिश की संभावना जताई है। बारिश के कारण धूलभरी आंधी भी चल सकती है। यूपी में सुबह के वक्त और रात के वक्त कोहरा और धुंध देखने को मिला है। मौसम विभाग के मुताबिक आज यूपी में अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहेगी। 

इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। वहीं दक्षिण भारत में 14 नवंबर से पूर्वी लहर के कारण बारिश का एक नया दौर शुरू होगा। अगले दो दिनों तक केरल, माहे, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, पुडुचेरी में मध्यम बारिश की संभावना है। जानकारी के मुताबिक राजस्थान के कुछ इलाकों में भी आज बारिश देखने को मिल सकती है। बता दें कि बिहार में भी मौसम सुहाना बना हुआ है। यहां दिन और रात के वक्त ठंड देखने को मिल रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement