Friday, May 10, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली बनी 'पाताल लोक', स्मॉग में सांस लेना हुआ मुश्किल, जानें अपने राज्य का मौसम

दिल्ली की वायु गुणवत्ता क्वालिटी 'बहुत खराब' की श्रेणी में पहुंच चुका है। यहां एक्यूआई 346 पहुंच चुका है। बता दें कि सुबह और रात के वक्त दिल्ली में हल्की ठंड दिख रही है, लेकिन सुबह के वक्त भीषण स्मॉग दिल्ली-एनसीआर को घेरे हुए हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: November 03, 2023 8:30 IST
IMD Weather Forecast Today very poor aqi in delhi ncr weather forecast up bihar weather update- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली बनी 'पाताललोक', स्मॉग में सांस लेना हुआ मुश्किल

IMD Weather Forecast Today: पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर उत्तर भारत में देखने को मिल रहा है। उत्तर भारत फिलहाल ठंड और कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है। वहीं दिल्ली एनसीआर के हालात बद से बद्तर होते जा रहे हैं। यहां प्रदूषण का स्तर दिन प्रतिदिन खराब होता जा रहा है। एक तरफ जहां ठंड बढ़ने लगा है, वहीं दूसरी तरफ प्रदूषण के कारण स्मॉग दिखाई पड़ रहा है, जो कि काफी घना है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में शुक्रवार के दिन वायु गुणवत्ता सूचकांक 346 है जो कि 'बहुत खराब' की श्रेणी में आता है। हालांकि दिल्ली एनसीआर में फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं दिख रही है। दिल्ली एनसीआर में दिन वक्त के गर्मी वहीं रात और सुबह के दौरान ठंड का एहसास हो रहा है। 

Related Stories

यूपी का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में नवंबर महीने में ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। यहां मौसम इसी तरह और सामान्य बना रहेगा। आज यूपी में तापमान स्थिर रहेगा, वहीं सभी जिलों में धूप देखने को मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। 

बिहार का मौसम
दिल्ली के अलावा बिहार में भी प्रदूषण खूब देखने को मिल रहा है। यहां पटना में नवंबर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के ऊपर देखने को मिल रहा है। बता दें कि गुरुवार के दिन पटना का अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस रहा और मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले 6 दिनों तक बिहार का मौसम शुष्क रहेगा। वहीं बिहार के कुछ जिलों में बारिश की भी संभावना जताई गई है। 

झारखंड का मौसम
झारखंड में तीन व चार नवंबर को बारिश होने की संभावना जताई गई है। तीन नवंबर को राज्य के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के साथ गरज देखने को मिल सकता है। वहीं चार नवंबर को राज्य के उत्तर-पूर्वी एवं दक्षिण पूर्वी भागों में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्के दर्जे की बारिश देखने को मिल सकती है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement