Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, जानें दिल्ली समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

20 मार्च के दिन दिल्ली, कोलकाता, राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश देखने को मिली है। ऐसे में 21 मार्च के दिन पूर्वोत्तर भारत में भी बारिश की संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं चलने की आशंका जाहिर की गई है। वहीं कुछ स्थानों पर ओलवृष्टि देखने को मिल सकती है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 21, 2023 7:15 IST
IMD Weather Forecast Today imd prediction of rainfall and hailstorm for these states included delhi - India TV Hindi
Image Source : PTI बारिश ने बदला मौसम का मिजाज

IMD Weather Forecast: देश के अलग अलग हिस्सों में बीते कल बारिश देखने को मिली है। पहाड़ी इलाके हों या फिर मैदानी इलाके। अधिकतर स्थानों पर बीते कल बारिश हुई है। दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही है। इस बीच मौसम विभाग द्वारा आशंका जताई गई है कि मौसम अगले दो दिन तक रहेगा। बता दें कि फरवरी के आखिरी सप्ताह से गर्मी तेज होने लगी थी। लेकिन अचानक बदले मौसम ने लोगों को राहत देने के का काम किया है।

बारिश ने बदला मौसम

मौसम विभाग की माने तो 21 मार्च को पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। 20 मार्च के दिन दिल्ली, कोलकाता, राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश देखने को मिली है। ऐसे में 21 मार्च के दिन पूर्वोत्तर भारत में भी बारिश की संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं चलने की आशंका जाहिर की गई है। वहीं कुछ स्थानों पर ओलवृष्टि देखने को मिल सकती है। बता दें कि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में गरज एवं आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

21 मार्च के दिन दिल्ली एनसीआर का मौसम

दिल्ली एनसीआर में अभी अगले 2 दिन बारिश की संभावना बनी हुई है। यहां 21 मार्च के दिन हल्की बूंदाबांदी या हल्की बारिश देखने को मिलेगी। वहीं 22 मार्च से दिल्ली के अधिकतम तापमान में मामूली बढ़ोत्तरी दर्ज की जाएगी। वहीं 22-24 मार्च के बीच अधिकतम तापमान 28-30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15-17 डिग्री के बीच जाने की संभावना है। स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, तेलंगाना,  राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- अमेरिका में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर खालिस्तानियों का हमला, खूब किया तोड़-फोड

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement