Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अमेरिका में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर खालिस्तानियों का हमला, खूब की तोड़-फोड़

वाणिज्य दूतावास के कर्मचारियों को बाद के वीडियो में झंडे हटाते हुए देखा गया, वीडियो में एक भीड़ को बैरिकेड तोड़ते हुए भी देखा जा सकता है, जहां वह नारे लगा रहे थे।

Written By : IANS Edited By : Avinash Rai Updated on: March 21, 2023 6:48 IST
 Khalistani SUupporters attack Indian consulate in America after britain vandalized a lot video vira- India TV Hindi
Image Source : IANS भारतीय वाणिज्य दूतावास पर खालिस्तानियों का हमला

वाशिंगटन: लंदन में भारतीय उच्चायोग भवन में तिरंगे को गिराए जाने की घटना को लेकर हो रहा बवाल अभी शांत ही हुआ था कि अमेरिकी शहर सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने के वीडियो सामने आए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैकग्राउंड में तेज म्यूजिक बजने के साथ, वीडियो में एक बड़ी भीड़ को भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला करते हुए देखा जा सकता है, जहां दीवार पर फ्री अमृतपाल कहते हुए स्प्रे-पेंट किया गया है।

खालिस्तानी समर्थकों ने किया हमला

रिपोर्ट के अनुसार, कई वीडियो खुद हमलावरों द्वारा फिल्माए गए, जिसमें पुरुषों को खालिस्तानी झंडों वाले डंडों से वाणिज्य दूतावास की इमारत के कांच के दरवाजे और खिड़कियां तोड़ते हुए दिखाया गया था। वाणिज्य दूतावास के कर्मचारियों को बाद के वीडियो में झंडे हटाते हुए देखा गया, वीडियो में एक भीड़ को बैरिकेड तोड़ते हुए भी देखा जा सकता है, जहां वह नारे लगा रहे थे। कर्मचारियों को इमारत के अंदर भागते देखा जा सकता है और प्रदर्शनकारी उनका पीछा करने की कोशिश कर रहे हैं।

वीडियो हुआ वायरल

वीडियो में आगे दिखाया गया है कि वाणिज्य दूतावास के दरवाजे बंद होने के बाद, प्रदर्शनकारियों ने झंडों से तोड़फोड़ शुरू कर दी, जबकि उनमें से एक ने तलवार से इमारत की खिड़कियों को तोड़ दिया। बता दें कि इससे पहले लंदन में भारतीय उच्चायोग पर लगाए गए भारत के राष्ट्रीय ध्वज को खालिस्तानी समर्थकों द्वारा उतारने का प्रयास किया गया था। इसके जवाब में भारतीय उच्चायोग की इमारत पर और भी बड़ा झंडा लगाया गया था। 

(इनपुट-आईएएनएस)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement