Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: यूपी, दिल्ली राजस्थान में मौसम सुहाना, 7 मई तक बारिश की संभावना

राजस्थान में नई पश्चिमी विक्षोभ के कारण येलो अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में अगले तीन दिनों तक आंधी और वज्रपात की संभावना है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 04, 2023 6:57 IST
IMD Weather Forecast Today Pleasant weather in UP Delhi Rajasthan rainfall prediction till 7th may- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी, दिल्ली राजस्थान में मौसम सुहाना

Weather Forecast Today: पश्चिमी विक्षोभ का असर देश के अलग-अलग भागों में देखने को मिल रहा है। इस कारण कई राज्यों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। दिल्ली हो या राजस्थान यहां लगातार बारिश हो रही है। बीते कल दिल्ली में बारिश देखने को मिली। बारिश के कारण दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इस कारण मौसम सुहाना बना रहा। वहीं राजस्थान में बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली है। इस कारण जयपुर का तापमान भी गिरा है। बता दें कि राजस्थान में नई पश्चिमी विक्षोभ के कारण येलो अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में अगले तीन दिनों तक आंधी और वज्रपात की संभावना है। 

दिल्ली यूपी हरियाणा का मौसम

दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की मानें इस दौरान हरियाणा के सोनीपत इाके के आसपास ओलावृष्टि देखने को मिल सकीत है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी हो रही बारिश के कारण मौसम सुहाना बना हुआ है और तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग का कहना हा कि 7 मई तक राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है। गौरतलब है कि अप्रैल के आखिरी सप्ताह के अंत के बाद से पूरे उत्तर भारत में अलग अलग स्थानों पर बारिश देखने को मिल रही है। इस बीच कई स्थानों पर बर्फ भी गिरे और तापमान में गिरावट आने के कारण मौसम ठंडा बना हुआ है। 

राजस्थान का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिया हो गया है। इस कारण ज्यादातर जिलों में आंधी और बारिश देखने को मिल रही है। इस तरह की गतिविधियां 7 मई तक जारी रहेंगी। इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है व कई स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है जब मई महीने में जयपुर में न्यूनतम तापमान 20।4 डिग्री सेल्सियस पहुंचा है जो कि सामान्य से 4।4 डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं अन्य जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement