Monday, April 29, 2024
Advertisement

IMD Weather Report Today: मध्यप्रदेश-गुजरात में बारिश का रेड अलर्ट जारी, जानें दिल्ली-एनसीआर, यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम

देश के कई राज्यों में बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया है, लेकिन कुछ राज्यों में बारिश ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। यही कारण है कि गुजरात और मध्य प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में आज मौसम सुहाना रहने वाला है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 18, 2023 7:54 IST
IMD Weather Report Today IMD ISSUED Red alert issued for rain in Madhya Pradesh AND Gujarat WEATHER - India TV Hindi
Image Source : PTI मौसम का हाल

IMD Weather Report Today: देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं दूसरे कुछ राज्यों में बारिश न होने के कारण गर्मी से लोगों को जूझना पड़ रहा है। मध्य प्रदेश के 20 से अधिक जिलों में जोरदार बारिश के कारण हालात बद्तर हो गए। वहीं मौसम विभाग ने गुजरात में 18 सितंबर के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही 19 सितंबर को भी गुजरात में भारी बारिश की संभावना जताते हुए लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह दी गई है। बता दें कि दिल्ली एनसीआर में बीते दिन हुई बारिश के बाद एक बार फिर तेज गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। 

दिल्ली-एनसीआर और एमपी का मौसम

राजधानी दिल्ली में जहां बीते दिनों तेज धूप निकली थी। वहीं रविवार की शाम के बाद से मौसम सुहाना बना हुआ है। 18 सितंबर के दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में बादल छाए रहने की संभावना है। इस दौरान कुछ इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है। राजधानी दिल्ली समेत, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में 18 सितंबर को तेज बारिश की संभावना जताई गई है। बता दें कि दिल्ली एनसीआर में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। वहीं मध्य प्रदेश के कई जिलों में हुई बारिश ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। इसी के साथ मध्य प्रदेश में भी आज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। 

उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश में भी बारिश होने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक 18 सितंबर को उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश होगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में बारिश आने वाले दिनों में भी देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक 22 सितंबर तक पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिलेगी। वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। 

बिहार का मौसम

बिहार के मौसम में कुछ खास बदलने वाला नहीं है। 18 सितंबर को बिहार में बारिश की कोई संभावना नहीं है। वहीं 19 सितंबर को बिहार के कई जिलों में बारिश , वज्रपात और बादलों के गरजने की संभावना जताई गई है। बता दें कि बिहार में बारिश न होने के कारण लोग परेशान हैं। यहां चिलचिलाती धूप और गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। बता दें कि अभी मध्य भारत में मॉनसून एक्टिव है। ऐसे में बिहार में अभी न तो गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं और नहीं बारिश होने के आसार हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement