Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IMD Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से सुहावना बना हुआ है मौसम, इस बार जल्दी आ सकती है ठंड

IMD Weather Update: मौसम के जानकारों का कहना है कि मौसम की आखिरी बारिश की वजह से ठंड जल्दी आने की संभावना है। बता दें कि उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब में इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई है और पहाड़ों पर बारिश का दौर भी जारी है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 20, 2022 8:34 IST
IMD Weather Update- India TV Hindi
Image Source : FILE IMD Weather Update

Highlights

  • इस बार जल्द आ सकता है ठंड का मौसम
  • आज दिल्ली में हो सकती है हल्की बारिश
  • बारिश की वजह से तापमान में दर्ज की गई गिरावट

IMD Weather Update: मानसून के वापसी दिल्ली-एनसीआर में मौसम को सुहाना बना रहा है। पिछले कुछ दिनों से यहां मौसम सुहावना बना हुआ है। रुक-रूककर पूरे दिल्ली-एनसीआर में कई जगह बारिश हो रही है। जिससे यहां के तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान को माने तो आज 20 सितंबर को दिल्ली में कई जगह हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे, जिससे दिल्लीवासियों को गर्मी और उमस से रहत मिलेगी।

IMD ने यहां जारी किया बारिश को लेकर अलर्ट

 भारतीय मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि ओडिशा के तटीय इलाकों और उत्तरी आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में 20 और 21 सितंबर को बारिश की संभावना है। आईएमडी ने विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में 20, 21 और 22 सितंबर को भारी बारिश की आशंका जताई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, मिजोरम, मेघालय, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।  इन राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, जहां अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है।

इस बार जल्द आ सकता है ठंड का मौसम 

इस बार मानूसन के दौरान कहीं भरी बारिश हुई तो कहीं लोग बारिश के तरसते नजर आए। लेकिन मानसून की वापसी ने कई जगह मौसम को सुहावना और ठंडा बना दिया है। मौसम के जानकारों का कहना है कि मौसम की आखिरी बारिश की वजह से ठंड जल्दी आने की संभावना है। बता दें कि उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब में इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई है और पहाड़ों पर बारिश का दौर भी जारी है। बर्फबारी के बाद आसपास के राज्यों में समय से पहले ठंड आने के आसार जताए जा रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement