Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

दिल्ली और मुंबई में बीबीसी दफ्तर पर इनकम टैक्स का छापा, कर्मचारियों के फोन जब्त किए गए-सूत्र

दिल्ली में बीबीसी दफ्तर पर इनकम टैक्स के छापे की खबर है। जानकारी के मुताबिक कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए गए हैं। इनकम टैक्स की टीम सर्च कर रही है।

Atul Bhatia Reported By: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: February 14, 2023 15:07 IST

दिल्ली में बीबीसी दफ्तर पर इनकम टैक्स के छापे की खबर है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए गए हैं। फिलहाल इनकम टैक्स की टीम सर्च कर रही है। बताया जाता है कि छापे की कार्रवाई केजी मार्ग स्थित दफ्तर पर चल रही है। वहीं मुंबई स्थित बीबीसी दफ्तर पर भी इनकम टैक्स छापे की खबर है। 

दिल्ली में कनॉट प्लेस के पास केजी मार्ग पर हिंदुस्तान टाइम्स बिल्डिंग में बीबीसी का दफ्तर है। बिल्डिंग के बाहर दिल्ली पुलिस की टीम भी मौजूद है। फिलहाल इनकम टैक्स की टीम बीबीसी दफ्तर के अंदर मौजूद है और छापे की कार्रवाई जारी है। जानकारी के मुताबिक एकाउंट दफ्तर में रखे कंप्यूटर का डेटा खंगाला जा रहा है। बीबीसी दफ्तर के किसी भी कर्मचारी को बाहर जाने की इजाजत नहीं है। बीबीसी की कुल चार टीम सर्च कर रही है। हर टीम में 6 लोग हैं। कुल 24 लोगों की टीम छापे की कार्रवाई कर रही है। 

बीबीसी की तरफ से अपने स्टाफ को आधिकारिक तौर पर यह मैसेज किया गया है कि जो स्टाफ घर पर हैं,वो घर पर ही रहें।ऑफिस नहीं आएं। जो स्टाफ ऑफिस में मौजूद हैं वो चिंता न करें। हम सिचुएशन को हैंडल कर रहे हैं।आप लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीबीसी छापे पर कहा कि यहां हम जेपीसी की मांग कर रहे हैं, वहां  बीबीसी पर इनकम टैक्स की रेड हो रही है.. विनाश काले विपरीत बुद्धि..। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीबीसी छापे पर कहा कि यहां हम जेपीसी की मांग कर रहे हैं, वहां  बीबीसी पर इनकम टैक्स की रेड हो रही है.. विनाश काले विपरीत बुद्धि..। वहीं कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी इनकम टैक्स की इस कार्रवाई को अघोषित अपातकाल बताया गया है। कांग्रेस की ओर से ट्वीट किया गय-'पहले बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया। अब बीबीसी पर आईटी का छापा पड़ गया है। अघोषित अपातकाल'

ये भी पढ़ें- 

यूपी: कानपुर में मां-बेटी की जलकर मौत के मामले में 2 दर्जन से ज्यादा लोगों पर FIR, उपजिलाधिकारी समेत 11 नामजद

राहुल गांधी का विमान वाराणसी में नहीं हुआ लैंड तो आगबबूला हो गई कांग्रेस, कहा- 'डर गई है बीजेपी सरकार'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement