Monday, April 29, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A अलायंस का Logo आज नहीं होगा लॉन्च, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

मुंबई में आज दूसरे दिन भी विपक्षी गठबंधन की बैठक जारी रहेगी। आज की बैठक में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर चर्चा होगी। इसे अलावा ज्वॉइंट रैली की रूपरेखा तय होगी।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Malaika Imam Updated on: September 01, 2023 9:53 IST
विपक्षी गठबंधन की बैठक का आज दूसरा दिन - India TV Hindi
Image Source : PTI विपक्षी गठबंधन की बैठक का आज दूसरा दिन

मुंबई में विपक्षी गठबंधन की बैठक का आज दूसरा दिन है। इस बीच सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक आज I.N.D.I.A अलायंस का लोगो लॉन्च नहीं किया जाएगा। आज की बैठक में को-ऑर्डिनेशन कमिटी और सब कमिटी की रुपरेखा पर चर्चा होगी। इसके अलावा सीट शेयरिंग का फॉर्मूला क्या हो, इस पर भी चर्चा की जाएगी। वहीं, ज्वॉइंट रैली की रूपरेखा तय करने के साथ कन्वीनर और चेयरपर्सन कौन हो, इस पर भी चर्च होगी। 

इंडिया अलायंस के प्रवक्ता पर भी चर्चा

सूत्रों के मुताबिक, कल लोगो के कई ऑप्शन सुझाए गए। हालांकि, नेताओं ने कहा कि इस पर चर्चा के लिए बहुत कम समय उन्हें दिया गया, लिहाजा कुछ नेता इस पर और चर्चा के बाद ही इसे रिलीज करना चाहते हैं। आज प्रवक्ताओं पर भी चर्चा होगी। इंडिया अलायंस के प्रवक्ता नियुक्त किए जाएंगे, ताकि इंडिया अलायंस के विभिन्न मुद्दों पर स्टैंड में यूनिफॉर्मिटी हो। सोशल मीडिया, डाटा एनालिसिस और साझा रैली को लेकर भी कमिटी बनाई जाएगी। 

समय से पहले हो सकते हैं लोकसभा चुनाव

बैठक में कांग्रेस समेत देश की कुल 28 पार्टियां शामिल हैं। विपक्षी पार्टियां आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मोदी नीत एनडीए गठबंधन को हराने की तैयारी कर रही है। पहले दिन की बैठक के बाद होटल ग्रैंड हयात में एक मंथन सत्र का आयोजन हुआ। इस सत्र में सीट आवंटन और बीजेपी से मुकाबले के लिए एक समान कार्यक्रम की योजना को लेकर चर्चा हुई। वहीं, आज इस बैठक का दूसरा दिन है। इंडिया गठबंधन जल्द से जल्द सीट आवंटन का फॉर्मूला तय कर लेना चाहती है, क्योंकि विपक्षी नेताओं को लगता है कि इस बार सरकार समय से पहले लोकसभा चुनाव करा सकती है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement