Thursday, May 02, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार के बाद बोले पीएम मोदी, 'आपने देश का मान बढ़ाया, हम आपके साथ खड़े हैं'

ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच खेला गया। ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में हुआ जहां टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 19, 2023 22:28 IST
वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार के बाद टीम से बोले पीएम मोदी - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार के बाद टीम से बोले पीएम मोदी

ICC वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच में आस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से मात दे दी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 240 रन बनाए, जिसे आस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 43 ओवरों में यह आंकड़ा छू लिया। इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे। इसके साथ ही स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री भी मौजूद थे।

भारत की हार के बाद पीएम मोदी ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि आप पूरे जज्बे और मेहनत से इस वर्ल्डकप में खेले और आपने देश का मान बढ़ाया है। हम आपके साथ आज भी खड़े हैं और आगे भी हमेशा खड़े रहेंगे। उन्होंने अपने एक्स एकाउंट पर लिखा, "प्रिय टीम इंडिया,विश्व कप के दौरान आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था। आपने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला और देश को बहुत गौरव दिलाया। हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं।"

12 साल बाद भी लौटे खाली हाथ

टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार थी। उसने लीग स्टेज में लगातार 9 मैच जीते थे और सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। इस शानदार फॉर्म के बाद भी वह खिताब जीतने से चूक गई। बता दें टीम इंडिया ने अपना आखिरी वनडे वर्ल्ड कप 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में जीता था, तब से ही भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीत नहीं सकी है। 

लगातार तीसरी बार गंवाया मौका 

टीम इंडिया ने 2011 के बाद 3 बार वनडे वर्ल्ड कप खेला है। तीनों ही मौकों पर भारत को हार का सामना करना पड़ा है। 2015 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। इसके बाद 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। इस बार टीम इंडिया ने फाइनल में तो जगह बनाई, लेकिन जीत इस बार भी नसीब नहीं हुई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement