Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'पति और पत्नी एक टीम की तरह आगे बढ़ें', हरितालिका तीज महोत्सव में बोले इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा

हरितालिका तीज के मौके पर इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा पतंजलि आश्रम पहुंचे। यहां पर वे लोगों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब जमाना बदल गया है। पति को अपनी पत्नी का हर चीज में साथ देना चाहिए।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 18, 2023 19:02 IST
रजत शर्मा- India TV Hindi
रजत शर्मा

हरितालिका तीज के अवसर पर इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा पतंजलि आश्रम पहुंचे। यहां पर वे कार्यक्रम के दौरान लोगों से रूबरू हुए। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को धन्यवाद प्रेषित किया। रजत शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि पहले मैं नेपाली और गोरखा समाज को उनके पराक्रम के लिए जानता था लेकिन आज मैंने जाना कि वे गीत-संगीत और मस्ती में भी आगे हैं।

जमाना बदल गया है, अब महिलाएं चांद पर चंद्रयान भेज रहीं

उन्होंने कहा- "अब जमाना बदल गया है। महिलाएं अब चांद पर चंद्रयान भेज रही हैं। पति को पत्नी का हमेशा साथ देना चाहिए। दोनों लोगों को मिलकर कदम बढ़ाना चाहिए। जिस महिला के एक हाथ में थाली है, उसके दूसरे हाथ में कंप्यूटर होना चाहिए। अगर एक हाथ में मेंहदी लगी है तो दूसरे हाथ में स्मार्टफोन भी होना चाहिए। आज के बदलते जमाने की यही मांग है। पति और पत्नी एक टीम की तरह साथ मिलकर आगे बढ़ें। एक-दूसरे की प्रगति में उनको खुशी हो। आपके जीवन में खुशहाली हो, मेरी भगवान शिव से यही प्रार्थना है।"

क्यों मनाया जाता है हरितालिका तीज

हरितालिका तीज के पर्व पर मां पार्वती की विशेष पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि मां पार्वती ने भगवान शिव को पाने के लिए कठोर तपस्या की थी। पार्वती जी ने महादेव को शुरू से ही अपना पति मान लिया था। मां पार्वती की कठोर तपस्या से प्रसन्न होकर महादेव ने पार्वती जी को दर्शन दिए और उन्हें पत्नी के रूप में स्वीकार किया। तभी से ये पर्व स्त्रियां अपने पति की मंगल कामना के लिए रखती हैं।

ये भी पढ़ें:

New Parliament House: नया संसद भवन है बेहद खास, 6 गेट पर तैनात रहेंगे ये 6 खास सुरक्षा प्रहरी, जानिए कौन हैं ये

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, AIADMK का ऐलान-'भाजपा से कोई गठबंधन नहीं'

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement