Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, AIADMK का ऐलान-'भाजपा से कोई गठबंधन नहीं'

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। AIADMK के नेता डी जयकुमार ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी से अब हमारा कोई गठबंधन नहीं। उन्होंने बीजेपी पर बड़ा आरोप भी लगाया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: September 18, 2023 17:34 IST
BJP AIADMK alliance- India TV Hindi
Image Source : ANI चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका

अन्नाद्रमुक नेता  डी जयकुमार, ने बड़ा ऐलान किया है। जयकुमार ने कहा है कि बीजेपी एआईएडीएमके के साथ गठबंधन में नहीं है और गठबंधन के बारे में हम चुनाव के दौरान ही कोई फैसला करेंगे। डी जयकुमार ने कहा कि यह मेरा निजी विचार नहीं है, यह हमारी पार्टी का स्पष्ट रुख है। बीजेपी कैडर एआईएडीएमके के साथ गठबंधन चाहते हैं लेकिन अन्नामलाई (टीएन बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई) भाजपा से किसी तरह का कोई गठबंधन नहीं चाहते हैं। उन्होंने अन्नामलाई पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि वह हमेशा हमारे नेताओं की आलोचना करते हैं।' वह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए अयोग्य हैं। 

एआईएडीएमके नेता डी जयकुमार ने आगे कहा, "हम अपने नेताओं की  लगातार आलोचना स्वीकार नहीं कर सकते। अन्नामलाई पहले ही हमारी नेता जयललिता की भी आलोचना कर चुके हैं। उस समय, हमने अन्नामलाई के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया था। उन्हें इसे रोकना चाहिए था लेकिन वह अन्ना, पेरियार की भी आलोचना कर रहे हैं और कोई भी कैडर इसे स्वीकार नहीं करेगा। कल हमें मैदान पर काम करना है। इसलिए बिना किसी विकल्प के हमने यह घोषणा की है। इस फैसले से हम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हम अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं।"

डी जयकुमार ने कहा, क्या हमें अपने नेताओं की इतनी आलोचना बर्दाश्त करनी चाहिए। हम आपको क्यों साथ लेकर चलें? भाजपा यहां पैर नहीं रख सकती। आपका वोट बैंक ज्ञात है। आप इसी कारण से जाने जाते हैं।" उन्होंने कहा, "हम अब और (नेताओं की आलोचना) बर्दाश्त नहीं कर सकते। जहां तक ​​गठबंधन का सवाल है, यह अब नहीं है। भाजपा अन्नाद्रमुक के साथ नहीं है। (मामले पर) केवल चुनाव के दौरान ही फैसला किया जा सकता है। यह हमारा रुख है।" यह पूछे जाने पर कि क्या यह उनकी निजी राय है, जयकुमार ने कहा, "क्या मैंने कभी आपसे उस क्षमता में बात की है? मैं केवल वही बात करता हूं जो पार्टी तय करती है।"

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement