Indian Army: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठ करने वाले दो आतंकवादी मारे गए

Indian Army: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में भारतीय सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। इन आतंकियों के पास से हथियारों और नशीले पदार्थों का जखीरा बरामद हुआ है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: September 25, 2022 23:26 IST
Two terrorists killed in infiltration in Jammu and Kashmir's Kupwara- India TV Hindi
Two terrorists killed in infiltration in Jammu and Kashmir's Kupwara

Indian Army: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों ने घुसपैठ कर रहे दो आतंकवादियों को मार गिराया। रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "कुपवाड़ा जिले के मचल सेक्टर में संभावित घुसपैठ के प्रयास के बारे में पुलिस और अन्य खुफिया एजेंसियों से प्राप्त विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर, जवानों को हाई अलर्ट पर रखा गया था और घुसपैठ के संभावित मार्गों पर जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के संयुक्त घात लगाए हुए थे।"

घुसपैठ कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया

बयान के अनुसार, मौजूदा खराब मौसम की स्थिति में सुबह करीब 7.30 बजे सतर्क सैनिकों ने दो सशस्त्र घुसपैठियों को टेकरी नार, मचल के पास नियंत्रण रेखा पार करते देखा। इसके बाद गोलीबारी हुई, जिसके परिणामस्वरूप दोनों आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों के पास से बरामद हथियार और अन्य सामान में 2 एके -47 राइफल, छह एके मैगजीन, 53 एके राउंड, चार हैंड ग्रेनेड, दो पिस्तौल, 35 पिस्टल राउंड, पाकिस्तान की मुद्रा और खाने-पीने की चीजें शामिल थीं।

14 सितंबर को मारे गए थे दो आतंकी

बीते 14 सितंबर को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर किया था। मारे गए आतंकी ग़ज़वत उल हिन्द से जुड़े हुए थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि ये दोनों आतंकी बीते 2 सितंबर को पश्चिम बंगाल के मजदूर पर हमला करने में शामिल थे। कश्मीर के एडीजीपी ने इन आतंकियों की पहचान करते हुए बताया कि एक आतंकी पुलवामा का रहने वाला ऐजाज़ रसूल नज़र और दूसरा शाहिद अहमद उर्फ अबु हमज़ा था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन