Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

होली स्पेशल ट्रेन: बिहार से गुजरात-दिल्ली-पंजाब के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें फुल टाइम टेबल

होली में बिहार से दिल्ली-पंजाब और गुजरात आने-जाने की चिंता करने की जरूरत नहीं है। रेलवे इन रूट्स पर होली स्पेशल ट्रेनें चला रही है। जानिए इन ट्रेनों का फुल टाइम टेबल।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 11, 2023 14:58 IST
holi special trains- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO चलेंगी होली स्पेशल ट्रेनें

Indian Railway: कुछ ही दिनों में रंगों का त्योहार होली आने वाली है और होली में लोग अपने घर जाना चाहते हैं। इस साल होली (Holi 2023) का त्योहार 8 मार्च को मनाया जाएगा। होली को लेकर ट्रेनों में बहुत ज्यादा भीड़ बढ़ जाती है। होली और छठ में ट्रेन में यात्रियों को कंफर्म टिकट नहीं मिल पाता है। ऐसे में रेलवे हर साल होली से पहले बड़ी संख्या में होली स्पेशल ट्रेनें चलाता है. इस बार भी होली को देखते हुए रेलवे ने पहले से ही स्पेशल ट्रेनें  चलाने का ऐलान किया है. पूर्व मध्य रेलवे दिल्ली के आनंद विहार से बिहार के राजगीर, सहरसा से अंबाला और मुजफ्फरपुर से बलसाड के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रही है।

ये हैं होली स्पेशल ट्रेनें, जानिए टाइम टेबल

राजगीर-आनंद विहार होली स्पेशल ट्रेन-

ट्रेन नंबर 03251 बिहार के राजगीर से चलकर दिल्ली के आनंद विहार जाएगी। यह ट्रेन 10 मार्च से 24 मार्च के बीच हर सोमवार और शुक्रवार को राजगीर से रात 8 बजे चलेगी। अलगे दिन यह दिन में 3.15 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी।

आनंद विहार से ट्रेन नंबर 03252 11 मार्च से 25 मार्च के बीच हर शनिवार और मंगलवार को चलेगी। यह दिल्ली से रात 11:30 बजे चलकर अलगे दिन शाम 7:30 बजे राजगीर पहुंचेगी।

यह ट्रेन दोनों तरफ से बिहारशरीफ, बख्तियारपुर, पटना, दानापुर, आरा, बक्सर, प्रयागराज, कानपुर जैसे स्टेशनों से होकर गुजरेगी।

मुजफ्फरपुर-बलसाड होली स्पेशल ट्रेन-

ट्रेन नंबर 05269 बिहार के मुजफ्फरपुर से चलकर गुजरात के बलसाड को जाएगी। यह ट्रेन 9 से 12 मार्च के बीच हर गुरुवार को चलेगी। यह मुजफ्फरपुर से रात 8.10 मिनट पर चलकर दूसरे दिन 12.30 मिनट बलसाड पहुंचेगी।

ट्रेन नंबर 05270 बलसाड से मुजफ्फरपुर हर रविवार को 12 से 19 मार्च के बीच चलेगी। यह ट्रेन बलसाड से दिन में 1.45 मिनट पर चलकर अलगे दिन रात को 2.30 मुजफ्फरपुर पहुंचेगी।

 यह ट्रेन दोनों तरफ से हाजीपुर, छपरा, मऊ, अयोध्या कैंट, लखनऊ, कानपुर, सेंट्रल, इटावा, आगरा कैंट, कोटा, रतलाम और सूरत के स्टेशनों से होकर गुजरेगी.।

 

सहरसा-अंबाला होली स्पेशल ट्रेन-

ट्रेन नंबर 05577 बिहार के सहरसा से चलकर पंजाब के अंबाला को जाएगी। यह ट्रेन 10 मार्च से 17 मार्च के बीच हर शुक्रवार और मंगलवार को चलेगी। ट्रेन सहरसा से शाम 7.10 मिनट पर चलकर अलगे दिन रात 12.15 मिनट पर पहुंचेगी।

 ट्रेन नंबर 05578 अंबाला से सहरसा के लिए 12 मार्च से 19 मार्च हर रविवार और गुरुवार को चलेगी। यह ट्रेन सुबह 4.10 मिनट पर चलकर सहरसा अलगे दिन सुबह 9.45 पर पहुंचेगी।

यह ट्रेनों दोनों तरफ से बख्तियारपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, रक्सौल, नरकटियागंज, बगहा, गोरखपुर, सीतापुर के स्टेशनों से होकर गुजरेगी।

ये भी पढ़ें:

सिंगापुर से वापस पटना लौट रहे हैं लालू यादव, रोहिणी का भावुक ट्वीट-मेरे पापा का ख्याल रखना

गुजरात के सूरत में भूकंप से कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर 3.8 रही तीव्रता

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement