Sunday, May 05, 2024
Advertisement

यात्रीगण ध्यान दें! रेलवे ने इन जोन की कई ट्रेनों को किया कैंसिल, यात्रा से पहले जरूर करें चेक

रेलवे ने मंगलवार को भी कई ट्रेनों को रद्द कर दिया। इसके अलावा कई ट्रेनों को डायवर्ट करने का फैसला भी लिया गया है। ऐसे में अगर आप यात्रा करने वाले हैं, तो अपनी ट्रेन के बारे में अपडेट जरूर चेक कर लें।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 26, 2023 9:35 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

देश के कई हिस्से में सर्दी का प्रकोप जारी है और घना कोहरा छाया हुआ है। इसके चलते कई ट्रेनें लेट चल रही हैं। वहीं, रेलवे के अलग-अलग जोन में लगातार निर्माण कार्य चलता रहता है। इस कारण कई बार ट्रैफिक ब्लॉक की स्थिति पैदा हो जाती है। ऐसे में ट्रेनों को रद्द करना पड़ता है या फिर उन्हें डायवर्ट करना पड़ता है। उत्तर से लेकर पश्चिम जोन तक आज यानी मंगलवार को भी कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया गया। ऐसे में अगर आप यात्रा करने वाले हैं, तो घर से निकलने से पहले अपनी ट्रेन के बारे में अपडेट जरूर ले लें।

कई ट्रेनें 16 जनवरी तक के लिए रद्द

उत्तर रेलवे ने बताया है कि राजपुरा-बठिंडा सेक्शन में ट्रैक दोहरीकरण का काम जारी होने के चलते कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। कुछ ट्रेनें 16 जनवरी तक रद्द रहेंगी। गाड़ी संख्या- 04548 बठिंडा-अंबाला छावनी एक्सप्रेस स्पेशल को 16 जनवरी तक के लिए रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा कई ट्रेनों को डायवर्ट करने का फैसला भी लिया गया है।

दक्षित रेलवे ने कई ट्रेनों को किया कैंसिल

दक्षित रेलवे के विजयवाड़ा डिविजन में 27 से 31 दिसंबर के बीच निर्माण कार्य चालू रहने वाला है। ऐसे में कई ट्रेनों को रेलवे ने पूरी तरह से रद्द किया है। अगर आप आज इस रूट पर सफर करने वाले हैं, तो एक बार रद्द ट्रेनों की लिस्ट जरूर चेक कर लें।

फुलेरा-जयपुर एक्सप्रेस 27 दिसंबर तक रद्द

उत्तर पश्चिम रेलवे ने गाड़ी संख्या- 09630 फुलेरा-जयपुर एक्सप्रेस को 27 दिसंबर तक पूरी तरह से रद्द करने का फैसला किया है।

टर्मिनल एंट्री में 8 मिनट की देरी 

नए साल की शुरुआत से पहले बड़ी संख्या में लोग क्रिसमस और न्यू ईयर की छुट्टियां मनाने निकलते हैं। इस मौके पर उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और कोहरा भी पड़ रहा है। ऐसे में दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से शेयर की गई जानकारी के मुताबिक, यात्रियों को टर्मिनल एंट्री में 8 मिनट का समय लग रहा है।

बता दें कि दिल्ली, यूपी, पंजाब समेत देश के कई राज्यों में ठंड की वजह से सुबह घना कोहरा पड़ रहा है। राजधानी दिल्ली में घना कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी काफी कम देखी जा रही है। इसकी वजह से एयरपोर्ट पर उड़ानें लेट हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement