Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कई राज्यों में घने कोहरे ने लगाई रफ्तार पर 'ब्रेक', कई फ्लाइट और ट्रेनें लेट, देखें-पूरी लिस्ट

घने कोहरे की वजह से आज भी कई फ्लाइट और ट्रेनें लेट हैं। रेलवे विभाग ने देरी से चल रही ट्रेनों की पूरी लिस्ट जारी की है। वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट से 11 इंटरनेशनल फ्लाइट लेट हैं। जबकि 20 से ज्यादा घरेलू उड़ानों पर असर पड़ा है।

Reported By : Gonika Arora Edited By : Mangal Yadav Updated on: December 27, 2023 9:11 IST
दिल्ली एयरपोर्ट पर घना कोहरा- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली एयरपोर्ट पर घना कोहरा

नई दिल्लीः  दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बुधवार को भी घना कोहरा पड़ रहा है। घने कोहरे की वजह से रोड, रेल से लेकर हवाई यातायात तक पर बुरा असर पड़ा है।  दिल्ली आने और दिल्ली से जाने वाली कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं।  रेलवे विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में आने वाली 25 ट्रेनें लेट हैं। 

रेलवे विभाग ने बताया कि पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पांच घंटे की देरी से चल रही है। वहीं, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस भी पांच घंटे से ज्यादा लेट है। वहीं, कुरुक्षेत्र-खजराहो एक्सप्रेस छह घंटे से ज्यादा विलंब से चल रही है। इसके साथ ही अन्य ट्रेनें भी 3-6 घंटे लेट हैं।  

दिल्ली रीजन में लेट हुई ट्रेनों की लिस्ट

लेट हुई ट्रेनों की लिस्ट

Image Source : INDIA TV
लेट हुई ट्रेनों की लिस्ट

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी दी जा रही जानकारी 

राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे और लो विजिबिलिटी के कारण कुछ ट्रेनें देरी से चल रही है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर देरी से आने और जाने वाली ट्रेनों के बारे में जानकारी दी जा रही है।

इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट पर भी फ्लाइट सेवाओं पर असर पड़ा है। समाचार लिखे जाने तक दिल्ली एयरपोर्ट से विदेशों में जाने वाली 7 फ्लाइट लेट हैं। वहीं, विदेशों से आने वाली 4 इंटरनेशनल फ्लाइट देरी से आ रही हैं। इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट से जाने वाले 21 घरेलू उड़ानें लेट हैं। जबकि दिल्ली आने वाली तीन फ्लाइट लेट हैं। 

दिल्ली एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइरी

दिल्ली एयरपोर्ट पर जाने वाले यात्रियों के लिए एडवाइडरी की गई है। इसके अनुसार, जो लोग आज सुबह दिल्ली से फ्लाइट पकड़ने वाले हैं या किसी अन्य गंतव्य से आने वाले हैं उनसे अनुरोध किया गया है कि वे अपनी एयरलाइनों से ताजा जानकारी ले लें क्योंकि घने कोहरे के कारण कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। दिल्ली हवाई अड्डे की यात्री सलाह में आज सुबह कहा गया कि उसकी सुविधा से लैंडिंग और टेकऑफ़ जारी है, लेकिन कोहरे के कारण कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं।

मंगलवार को 30 फ्लाइट लेट हुई थी

बता दें कि दिल्ली हवाई अड्डे पर मंगलवार को भी सुबह घने कोहरे के कारण 12 उड़ानों का मार्ग परिवर्तित करना पड़ा और कई उड़ानों में देरी हुई। एक अधिकारी ने बताया कि घने कोहरे के कारण सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे के बीच 11 उड़ानों को जयपुर जबकि एक को लखनऊ भेजा गया। दिल्ली हवाई अड्डे की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, सुबह 30 से अधिक उड़ानों में देरी हुई। 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement