Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली-अमृतसर एयरपोर्ट पर 30 से ज्यादा फ्लाइट लेट, घने कोहरे के कारण 11 उड़ानें डायवर्ट

दिल्ली में घने कोहरे की वजह से 30 से ज्यादा फ्लाइट लेट हैं। इसके अलावा पंजाब और यूपी में भी फ्लाइट सेवाओं पर कोहरे का असर पड़ा है। कोहरे की वजह से उड़ानें लेट हैं।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 26, 2023 13:12 IST
दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ानें प्रभावित- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ानें प्रभावित

दिल्ली, पंजाब और यूपी समेत देश के कई राज्यों में सुबह के समय घना कोहरा पड़ रहा है। इसकी वजह से रेल, सड़क से लेकर हवाई यातायात पर असर पड़ा है। सड़कों पर जहां वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे हैं तो वहीं कई ट्रेनें लेट हैं। जबकि कई फ्लाइट सेवाओं पर भी असर पड़ा है। राजधानी दिल्ली में घना कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी काफी कम देखी जा रही है। घने कोहरे की वजह से दिल्ली, यूपी, पंजाब समेत कई राज्यों के एयरपोर्ट पर उड़ानें लेट हैं। 

11 उड़ानें डायवर्ट 

हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे पर खराब मौसम की स्थिति के कारण सुबह 8:30 से दोपहर 12 बजे तक 10 उड़ानें जयपुर और एक फ्लाइट लखनऊ के लिए डायवर्ट  की गई हैं। कुल मिलाकर दोपहर तक 11 उड़ाने डायवर्ट हुई हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट पर 30 फ्लाइट लेट 

दिल्ली एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि घने कोहरे के कारण हवाईअड्डे पर अंतरराष्ट्रीय सहित लगभग 30 उड़ानों के आगमन और प्रस्थान में देरी हो रही है। इसकी वजह से कड़ाके की ठंड में यात्रियों को फ्लाइट के लिए इंतजार करना पड़ रहा है।

अमृतसर एयरपोर्ट पर विज़िबिलिटी 50 मीटर

मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, आज सुबह अमृतसर हवाई अड्डे पर 50 मीटर की विज़िबिलिटी दर्ज की गई। लखनऊ और पालम हवाई अड्डों पर वर्तमान दृश्यता क्रमशः 800 और 1000 मीटर है और अगले 6 घंटों के दौरान 500 मीटर और उससे नीचे गिरने की संभावना है।

दिल्ली एयरपोर्ट ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी 

घने कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट यानी इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट की ओर से ट्रैवल एडवाइजरी जारी की गई है। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रा दोनों में देरी का सामना करने वाली उड़ानों के लिए एक नंबर भी दिया है। हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली हवाई अड्डे पर घने कोहरे के कारण अंतरराष्ट्रीय सहित लगभग 30 उड़ानों के आगमन और प्रस्थान में देरी हो रही है।

दिल्ली हवाई अड्डे द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में सभी हवाई यात्रियों को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रा में संभावित देरी के बारे में चेतावनी दी गई है। एडवाइजरी में कहा गया है, हालांकि दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ़ जारी है, लेकिन जो उड़ानें CAT III के अनुरूप नहीं हैं, वे प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।   

स्पाइसजेट ने सोशल मीडिया पर एडवाइजरी जारी की

स्पाइसजेट एयरलाइंस द्वारा दिल्ली हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले अपने सभी यात्रियों के लिए एक अलग सलाह जारी की गई है। एडवाइजरी में कहा गया है, 'दिल्ली (डीईएल) में खराब मौसम के कारण सभी प्रस्थान/आगमन और उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करते रहें। इससे पहले खराब मौसम के कारण सोमवार सुबह दिल्ली हवाई अड्डे से आठ उड़ानों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement