Friday, April 19, 2024
Advertisement

'सिंघम, सिम्बा और सूर्यवंशी ने मिलकर पुलिस यूनिफॉर्म खराब करवा दी', IPS अधिकारी के इस ट्वीट ने मचाई हलचल

2018 बैच के आईपीएस और गुजरात पुलिस के काबिल अफसरों में से एक विजह सिंह गुर्जर ने 9 जनवरी को ये ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में आईपीएस गुर्जर ने लिखा, ये सिंघम, सिम्बा और सूर्यवंशी ने मिलकर हमारी पुलिस की यूनिफॉर्म खराब करवा दी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 10, 2023 8:05 IST
आईपीएस विजय सिंह गुर्जर- India TV Hindi
Image Source : @VIJAYGURJAR_IPS आईपीएस विजय सिंह गुर्जर

"ये सिंघम, सिम्बा और सूर्यवंशी ने मिलकर हमारी पुलिस की यूनिफॉर्म खराब करवा दी।" आईपीएस अधिकारी विजय सिंह गुर्जर का यह ट्वीट इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उनके इस ट्वीट ने जहां लोगों का दिल जीत है, वहीं कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिल रही हैं। यूजर्स पुलिस महकमे पर कई तरह के सवाल भी उठा रहे हैं। 

दरअसल, 2018 बैच के आईपीएस और गुजरात पुलिस के काबिल अफसरों में से एक विजह सिंह गुर्जर ने 9 जनवरी को ये ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में आईपीएस गुर्जर ने लिखा, "ये सिंघम, सिम्बा और सूर्यवंशी ने मिलकर हमारी पुलिस की यूनिफॉर्म खराब करवा दी।" उन्होंने कहा, "शर्ट के 3-4 बटन छोड़कर जो पैंट पहनी जाती थी अभी लगभग पैरों पर बांधी जाने लगी है। नियमानुसार सिलाई की हुई और स्वाभिमान से पहनी हुई वर्दी वयक्तित्म को ही बेहतर बना देती है।" 

​फिल्मों में 'पुलिस यूनिफॉर्म' का प्रयोग

आईपीएस अधिकारी गुर्जर ने अपने इस ट्वीट में फिल्म एक्टर द्वारा पुलिस की वर्दी पहनने के स्टाइल पर सवाल खड़े किए हैं। आईपीएस अधिकारी के इस ट्वीट को 18 हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है। 16 सौ से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किया है, जबकि 8 लाख से ज्यादा लोग उनके इस ट्वीट को देख चुके हैं। 

ट्वीट पर यूजर्स की रही ये प्रतिक्रिया

आईपीएस अधिकारी के इस ट्वीट पर एक यूर्ज ने लिखा, "इन सबने यूनिफॉर्म को वरीयता दी, जबकि सुधार कार्यशैली में होना चाहिए था। कुछ बदलाव आया है। बहुत कुछ बदला जाना चाहिए, देखते हैं।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "जितने ईमानदार पुलिस वाले सिंघम सिंबा और सूर्यवंशी में दर्शाए गए हैं उसके 1% भी पुलिस महकमे में नहीं है। सिर्फ वर्दी पहनने से व्यक्तित्व बेहतर नहीं बनता। थानों से रिश्वतखोरी कम करवाने और गरीब पीड़ित की मदद करने का काम कीजिए तब व्यक्तित्व बेहतर होगा।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement