Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IRCTC Honeymoon Package: हिमाचल घूमने के लिए रेलवे लाया शानदार पैकेज, यहां जानें पूरी डिटेल्स

इस पैकेज की शुरुआत 18 अप्रैल से होगी जो कि 24 अप्रैल तक चलेगी। इस पैकेज के जरिए आपको 6 रात और 7 दिन हिमाचल घूमने का मौका मिलेगा। बता दें कि इस पैकेज के जरिए आपको पहले चंडीगढ़ के लिए फ्लाइट लेनी होगी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: March 06, 2023 13:52 IST
IRCTC Honeymoon Package for Himachal Pradesh introduced by Indian Railways price and trip details- India TV Hindi
Image Source : IRCTC हिमाचल घूमने के लिए रेलवे लाया शानदार पैकेज

IRCTC Honeymoon Package for Himachal Pradesh: शादियों का सीजन चल रहा है। इस बीच शादी के बाद कपल्स किसी न किसी टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर हनीमून के लिए जाएंगे। अगर आप अपनी पत्नी के साथ अगर देश के अंदर ही कहीं घूमने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपको पढ़नी चाहिए। क्योंकि आईआरसीटीसी हिमालय घूमने के लिए टूर पैकेज लेकर आया है। अगर आप भी घूमने का इरादा रखते हैं तो अप्रैल महीने में हिमाचल प्रदेश इस पैकेज के जरिए घूम सकते हैं जिसमें आपको काफी मजा आने वाला है। 

बता दें कि इस पैकेज की शुरुआत 18 अप्रैल से होगी जो कि 24 अप्रैल तक चलेगी। इस पैकेज के जरिए आपको 6 रात और 7 दिन हिमाचल घूमने का मौका मिलेगा। बता दें कि इस पैकेज के जरिए आपको पहले चंडीगढ़ के लिए फ्लाइट लेनी होगी। इसके बाद आपको रोड के जरिए शिमला ले जाया जाएगा। इसके बाद यहां से कैब के जरिए आपको मनाली ले जाया जाएगा। बता दें कि इस पैकेज में कई खास बातें हैं जो आपको जान लेनी चाहिए।

पैकेज की डिटेल्स

पहले दिन- इस दिन आप शाम तक पहुंचेंगे जिसके बाद आप मॉल रोड घूम सकते हैं। होटल में खाना खाकर रात वहीं गुजरनी होगी।

दूसरे दिन- इस दिन आपको कुफरी ले जाया जाएगा। इसके बाद शाम को आपको वापस शिमला लाया जाएगा। बता दें कि खाने पीने की प्रतिदिन उचित व्यवस्था की जाएगी।
तीसरे दिन- ब्रेकफास्ट के बाद शिमला से मनाली ले जाया जाएगा। इसके बाद रात आपको मनाली में बितानी होगी। यहां होटल में स्टे करेंगे और डिनर के बाद रात वहीं बितानी पड़ेगी।
चौथे दिन- इस दिन मनाली के अलग अलग स्थानों पर आपको घुमाया जाएगा। 
पांचवे दिन- इस दिन भी आपको मनाली ही घुमाया जाएगा।
छठवें दिन- इस दिन आपको चंडीगढ़ ले जाया जाएगा और शाम तक पहुंचने के बाद होटल में ठहरने व खाने की व्यवस्था होगी।
सातवें दिन- इस दिन आपको चंडीगढ़ में रॉक गार्डन घुमाया जाएगा। इसके बाद आपको चंडीगढ़ से हैदराबाद की फ्लाइट ली जाएगी। इसी के साथ आपकी यात्रा समाप्त हो जाएगी। 

कितना होगा खर्चा

अकेले जाने पर आपको 58,500 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं दो लोगों के लिए आपको प्रतिव्यक्ति 44,200 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं तीन लोगों के लिए आपको प्रतिव्यक्ति 42,300 रुपये का भुगतान करना होगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement