Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IRCTC ने शुरू किया 11 दिनों का स्पेशल टूर पैकेज, इन अहम धार्मिक स्‍थलों के दर्शन का मिलेगा मौका

IRCTC: खास बात ये है कि आईआरसीटीसी (IRCTC) का यह पूरा टूर पैकेज 11 दिन और 10 रात के लिए प्लान किया गया है और यह बेहद किफायती भी होगा। श्रद्धालुओं को इस पैकेज के तहत रहना और खाना दोनों फ्री रहेगा।

Swayam Prakash Written By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Published on: July 06, 2022 16:37 IST
IRCTC starts 11 days special tour package- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE IRCTC starts 11 days special tour package

Highlights

  • आईआरसीटीसी ने शुरू किया खास टूर पैकेज
  • श्रद्धालुओं प्रमुख धार्मिक स्थानों पर जाने का मौका
  • 11 दिन और 10 रातों के लिए है विशेष पैकेज

IRCTC: भारतीय रेलवे  (Indian Railways) हिंदुओं के प्रमुख धार्मिक स्थानों पर लोगों को ले जाने के लिए एक खास टूर पैकेज की शुरुआत कर रहा है। आईआरसीटीसी (IRCTC) ने श्रद्धालुओं के लिए एक स्‍पेशल टूर पैकेज की पेशकश की जिसके तहत आपको भार‍त के प्रमुख धार्मिक स्‍थलों के दर्शन कराए जाएंगे। IRCTC के इस खास पैकेज के तहत श्रद्धालुओं को उज्जैन में महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ में सोमनाथ ज्योतिर्लिंग और मन्मद में शिरडी के साईं और त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे।

कितने में मिलेगा IRCTC का खास पैकेज

खास बात ये है कि आईआरसीटीसी (IRCTC) का यह पूरा टूर पैकेज 11 दिन और 10 रात के लिए प्लान किया गया है और यह बेहद किफायती भी होगा। श्रद्धालुओं को इस पैकेज के तहत रहना और खाना दोनों फ्री रहेगा। आपको बता दें कि IRCTC के इस पैकेज में यात्रियों को तीन टाइम का खाना, नाइट स्‍टे के साथ ही हर तरह की यात्री सुविधाएं दी जाएंगी। आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज 18,450 रुपए और 29,620 रुपए प्रति टिकट है। इस पैकेज के तहत दरभंगा, पाटलिपुत्र और मुजफ्फरपुर से 10 अक्‍टूबर से ट्रेन चलाई जाएगी।

पैकेज में कहां-कहां का रहेगा स्टे 

भारतीय रेलवे के इस खास टूर पैकेज के तहत श्रद्धालुओं का 12 से 14 अक्टूबर तक उज्जैन में दो दिन का स्‍टे होगा। इसके बाद 15 को सोमनाथ में एक दिन का स्‍टे करवाया जाएगा। 16 से 17 अक्टूबर तक द्वारिका में दो दिन और 18-19 अक्टूबर को शिरडी और नासिक में एक-एक दिन के लिए स्‍टे होगा। इन सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों से होते हुए 20 अक्‍टूबर को यह ट्रेन श्रद्धालुओं को वापस लेकर आएगी।

कैसे और कहां से कराएं इस टूर पैकेज के टिकट

अगर आप भी IRCTC के इस कमाल के टूर पैकेज के तहत भारत के प्रमुख धार्मिक स्‍थलों का दर्शन करना चाहते हैं या अपने प्रियजनों को वहां भेजना चाहते हैं  तो ऑनलाइन और ऑफलाइन इसकी टिकटों की बुकिंग करा सकते हैं। इस पैकेज की ऑनलाइन टिकट आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट (https://www.irctc.co.in/) पर जाकर और ऑफलाइन टिकट अपने नजदीकी रेलवे स्‍टेशन के टिकट काउंटर पर जाकर करा सकते हैं।

पिछले महीने भी शुरू की थी पर्यटक ट्रेन 

बता दें कि है कि पिछले महीने, भारतीय रेलवे ने 21 जून से एक "विशेष भारत गौरव" पर्यटक ट्रेन के माध्यम से एक और 18-दिवसीय "श्री रामायण यात्रा" की घोषणा की थी। IRCTC की ये ट्रेन आपको भगवान राम के जीवन से जुड़े स्थानों का सफर कराएगी और साथ ही भारत और नेपाल को भी जोड़ती है। इसमें अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयागराज, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट, नासिक, हम्पी, रामेश्वरम, कांचीपुरम और भद्राचलम शामिल होंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement