Thursday, May 09, 2024
Advertisement

इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी ने ऐसा क्या कहा, जिसे सुनकर मुस्कुराने लगे प्रधानमंत्री मोदी, देखें VIDEO

इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी ने कहा कि पीएम मोदी दुनियाभर के सभी नेताओं के सबसे प्रिय हैं। उनकी इस बात को सुनकर पीएम मोदी मुस्कुराने लगे। इस वाकये का वीडियो भी सामने आया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 02, 2023 15:06 IST
Italian PM Giorgia Meloni And PM Modi- India TV Hindi
Image Source : ANI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी की गुरुवार को मुलाकात हुई है। इस दौरान दोनों देशों के पीएम के बीच द्विपक्षीय वार्ता भी हुई। इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी ने कहा कि पीएम मोदी दुनियाभर के सभी नेताओं के सबसे प्रिय हैं। यह वास्तव में सिद्ध है कि वह एक प्रमुख नेता रहे हैं और इसके लिए बधाई।

मेलोनी की इस बात को सुनकर पीएम मोदी मुस्कुराने लगे। इस वाकये का वीडियो भी सामने आया है।

रूस-यूक्रेन युद्ध पर भी बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने गुरुवार को कहा कि यूक्रेन संघर्ष का हल खोजने के लिए भारत शांति प्रक्रिया में योगदान देने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारत की यात्रा पर आई इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी के साथ द्विपक्षीय वार्ता के बाद मोदी ने कहा,'यूक्रेन संघर्ष की शुरुआत से ही भारत ने यह स्पष्ट किया है कि इस विवाद को केवल वार्ता और कूटनीति के जरिए ही सुलझाया जा सकता है। भारत किसी भी शांति प्रक्रिया में योगदान देने के लिए पूर्ण रूप से तैयार है।'

वहीं पीएम मोदी के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए मेलोनी ने कहा कि इटली को उम्मीद है कि जी-20 की अध्यक्षता के दौरान भारत, यूक्रेन में जारी संघर्ष को समाप्त करने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने और बातचीत करने में केंद्रीय भूमिका निभाएगा। मोदी ने कहा कि उन्होंने और इटली की प्रधानमंत्री ने यूक्रेन संघर्ष के विकासशील देशों पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि यूक्रेन संघर्ष के कारण पैदा हुए खाद्य, उर्वरक और ईंधन संकट से सभी देश प्रभावित हुए हैं। 

उन्होंने कहा, 'खासकर विकासशील देशों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। हमने इस मुद्दे पर अपनी चिंताओं को उठाया और इन मुद्दों के समाधान के लिए संयुक्त प्रयासों पर जोर दिया।' यूक्रेन संकट पर मोदी की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब जी-20 देशों के विदेश मंत्री यहां बैठक कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- 

Election 2023 Winners List Live: त्रिपुरा में सीएम साहा की जीत, नेफ्यू रियो भी चमके, जानें कौन-कहां से जीता

मुंबई: बाबुलनाथ मंदिर के शिवलिंग में आई दरार, दूध के केमिकल से पहुंच रहा नुकसान, ट्रस्ट ने लगाईं कई पाबंदियां

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement