Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Jammu and Kashmir Encounter: श्रीनगर के बेमिना इलाके में मुठभेड़, लश्कर के 2 आतंकी ढेर, निशाने पर थी अमरनाथ यात्रा

Jammu and Kashmir Encounter: कश्मीर के आईजीपी ने बताया कि मारे गए एक आतंकी की पहचान अब्दुल्ला गौजरी के रूप में हुई है। वह पाकिस्तान के फैसलाबाद का निवासी था।

Manzoor Mir Reported by: Manzoor Mir
Updated on: June 14, 2022 10:27 IST
Jammu and Kashmir Encounter- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Jammu and Kashmir Encounter

Highlights

  • श्रीनगर के बेमिना इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के 2 आतंकी मारे गए
  • एक आतंकी की पहचान अब्दुल्ला गौजरी के रूप में हुई

Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला श्रीनगर के बेमिना इलाके का है। यहां सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के 2 आतंकी मारे गए हैं। इस दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है।  

कश्मीर के आईजीपी ने बताया कि मारे गए एक आतंकी की पहचान अब्दुल्ला गौजरी के रूप में हुई है। वह पाकिस्तान के फैसलाबाद का निवासी था। ये आतंकियों का वही ग्रुप था, जो सोपोर एनकाउंटर से भाग निकला था। हम उनकी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। 

पाकिस्तान ने हमला करने के लिए भेजे थे आतंकी

कश्मीर आईजीपी ने बताया कि पाकिस्तान स्थित आकाओं ने 2 पाकिस्तानी आतंकियों को हमला करने के लिए भेजा था। इसमें एक स्थानीय आतंकवादी आदिल हुसैन मीर भी उनका साथ दे रहा था। अब तीनों आतंकी मारे जा चुके हैं। 

आतंकियों के पास से 2 एके-47 राइफल, 10 मैगजीन, लाइव राउंड, वाई-एसएमएस डिवाइस, मैट्रिक्स शीट, पाकिस्तानी दवाएं और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। बता दें कि आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement