Monday, April 29, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: रोमियो फोर्स-पुलिस को बड़ी कामयाबी, 61 विस्फोटक सामग्री और 11 जिंदा बम निष्क्रिय

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना की रोमियो फोर्स और पूंछ की SOG पुलिस ने 61 विस्फोटक सामग्री और 11 जिंदा बमों को निष्क्रिय कर दिया है। आतंकवाद के खिलाफ ये एक बड़ी कामयाबी है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 18, 2023 17:08 IST
Jammu and Kashmir- India TV Hindi
Image Source : ANI जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी

जम्मू कश्मीर: भारतीय सेना की रोमियो फोर्स और पूंछ की SOG पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। उन्होंने 61 विस्फोटक सामग्री और 11 जिंदा बमों को निष्क्रिय कर दिया है। सुरक्षा बलों को यह सामग्री सेरी चौवाना गांव से मिली थी।

आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी

गौरतलब है कि आतंकियों के खिलाफ घाटी में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। हालही में कुपवाड़ा पुलिस की विशेष जांच इकाई (SIU) ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की थी। SIU ने पाकिस्तान से सक्रिय कुख्यात आतंकवादी असमास रिजवान खान को जोरदार झटका देते हुए उसकी संपत्ति को कुर्क कर लिया था। 

पाकिस्तान में छिपा आतंकवादी अलमास रिजवान खान मूल रूप से दिवेर लोलाब का निवासी था। उसके पिता का नाम मोहम्मद अनवर खान था और उसका इंतकाल हो चुका है। 1990 के दशक की शुरुआत में पाकिस्तान जाने के बाद से वह जम्मू एवं कश्मीर की शांति और सुरक्षा के लिए लगातार खतरा बना हुआ है।

रिजवान खान पहले TJI का हिस्सा था और अब वह TRF के लिए काम करता है। उसने कई आतंकी गतिविधियों की साजिश रचि है जिसके चलते घाटी में तमाम लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। जम्मू और कश्मीर पुलिस उसकी खतरनाक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए अपनी पूरी ताकत से काम कर रही है। 

रिजवान खान के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं और इसी के तहत कुपवाड़ा पुलिस की टीम ने जिले के दिवेर लोलाब में 3 अलग-अलग स्थानों पर स्थित उसकी 26 कनाल और 4 मरला जमीन की पहचान कर उसे कुर्क कर लिया।

ये भी पढ़ें: 

कब आएगा मॉनसून? पटना में 43 डिग्री, गया में 44 डिग्री और औरंगाबाद में 43 डिग्री तापमान दर्ज, IMD वैज्ञानिक ने कही ये बात

"कायदा कानून गया चूल्हे में, हम कुछ नहीं मानते..." संजय राउत ने क्यों कही ये बातें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement