Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जम्मू : राजौरी मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और एक जवान शहीद, 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में जारी मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी शहीद हो गए। यह मुठभेड़ घने जंगलों में हो रही है जहां आतंकियों के छिपे होने का इनपुट सुरक्षाबलों को मिला था।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 22, 2023 18:39 IST
राजौरी में एनकाउंटर- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी राजौरी में एनकाउंटर

Rajouri Encounter : जम्मू के राजौरी में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के दो अधिकारियों और एक जवान के शहीद होने जबकि एक मेजर के घायल होने की खबर है। वहीे  मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। जंगली इलाका होने के चलते सुरक्षा बलों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

सात घंटे से जारी है मुठभेड़

सूत्रों के अनुसार इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के दो अधिकारी और एक जवान शहीद हुआ है। राष्ट्रीय राइफल के एक कैप्टन, स्पैशल फोर्स के एक कैप्टन और एक जवान शहीद हुए हैं। वहीं सेना का एक मेजर गंभीर रूप से घायल हुआ है जिसे को तुरंत हेलीकॉप्टर के जरिए सेना के कमान अस्पताल उधमपुर ले जाया गया है,  जहां उसका इलाज चल रहा है। आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ अभी भी जारी है। पिछले सात घंटे से यह मुठभेड़ जारी है।

आतंकियों के छिपे होने का मिला था  इनपुट

दरअसल, राजौरी के कालाकोट थाने के अंतर्गत गांव बाजी के जंगलों में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने का इनपुट सुरक्षा बलों को मिला था। इस इनपुट के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी जिस के बाद उस इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। 

 ड्रोन और हेलीकॉप्टर से इलाके पर रखी जा रही नजर

इस ऑपरेशन में सुरक्षाबल ड्रोन और हेलीकॉप्टर की मदद से इलाके में आतंकवादियों पर नजर रखे हुए हैं। बताया जा रहा है जंगल का इलाका होने की वजह से सुरक्षाबलों के लिए बड़ी चुनौती है। दोनों ओर से गोलबारी हो रही है।  तीन दिन पहले राजौरी के बुद्धल गांव में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था जिसके बाद लगातार तलाशी अभियान चल रहा था।

(रिपोर्ट-राही कपूर)

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement