Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर के दो आतंकी ढेर

मारे गए आतंकी की पहचान इखलाब हजाम के रूप में हुई है जो हाल ही में अनंतनाग में हुई हेड कॉन्स्टेबल अली मोहम्मद की हत्या में शामिल था। आतंकियों के पास से कई चीजें भी बरामद की गई हैं इसमें 2 पिस्तौल भी शामिल है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 05, 2022 7:29 IST
कश्मीर में दो आतंकी ढेर- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO कश्मीर में दो आतंकी ढेर

Highlights

  • कश्मीर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को ढेर किया
  • पिछले दिनों कश्मीर पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल की हत्या में थे शामिल
  • लंबे एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया

जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर के ज़कुरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें सुरक्षबलों ने आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया और कार्रवाई में दो आतंकियों को ढेर भी कर दिया है। IGP कश्मीर ने इसकी जानकारी देते हुए बताया, कश्मीर पुलिस ने जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया है जो लश्कर-ए-तैयबा/TRF आतंकी संगठन के थे। 

मारे गए आतंकी की पहचान इखलाब हजाम के रूप में हुई है जो हाल ही में अनंतनाग में हुई हेड कॉन्स्टेबल अली मोहम्मद की हत्या में शामिल था। आतंकियों के पास से कई चीजें भी बरामद की गई हैं इसमें 2 पिस्तौल भी शामिल है। फिलहाल इलाके की छानबीन की जा रही है।

बता दें, सरकार ने बुधवार को संसद में कहा कि 2019 में संविधान का अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में 541 आतंकी घटनाएं हुयीं और 439 आतंकवादी मारे गए। सरकार ने साथ ही बताया कि इस दौरान 109 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 निरस्त करने के बाद से जम्मू-कश्मीर में 541 आतंकी घटनाएं हुयीं और 439 आतंकवादी मारे गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement