Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Jammu-Kashmir News: लश्कर-ए-तैयबा के 2 हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार, बडगाम ग्रेनेड हमले में थे शामिल

Jammu-Kashmir News: 15 अगस्त को आतंकवादियों ने बडगाम जिले के गोपालपुरा चदूरा में एक ग्रेनेड फेंका था, जिसमें कृष्ण कुमार नामक व्यक्ति घायल हो गया था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 20, 2022 20:47 IST
Jammu-Kashmir News- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Jammu-Kashmir News

Highlights

  • आतंकियों ने चदूरा में ग्रेनेड फेंका था
  • इसमें एक शख्स हो गया था घायल
  • वाहन को भी जब्त कर लिया गया

Jammu-Kashmir News: स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू-कश्मीर के बडगाम में हुए ग्रेनेड हमले के सिलसिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि 15 अगस्त को आतंकवादियों ने बडगाम जिले के गोपालपुरा चदूरा में एक ग्रेनेड फेंका था, जिसमें कृष्ण कुमार नामक व्यक्ति घायल हो गया था। 

अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। कश्मीर जोन पुलिस ने शनिवार को ट्वीट किया, ''बडगाम पुलिस ने 15 अगस्त को गोपालपुरा में हुए ग्रेनेड हमले की गुत्थी सुलझा ली है। लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों साहिल वानी और अल्ताफ फारूक आमिर को गिरफ्तार किया गया है। आतंकवादियों की ओर से इस्तेमाल किए गए वाहन को जब्त कर लिया गया है। जांच जारी है।''

Representative Image

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
Representative Image

उन्होंने कहा कि मामले की जांच के दौरान CCTV फुटेज से पता चला है कि स्कूटी पर सवार दो संदिग्ध व्यक्ति ग्रेनेड फेंकने की वारदात में शामिल थे। अधिकारी ने कहा कि कई संदिग्धों से पूछताछ की गई और जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि तंगनार क्रालपोपरा चदूरा का रहने वाला साहिल अहमद वानी हमले में शामिल था। 

'लश्कर और टीआरएफ के इशारे पर वारदात को अंजाम दिया गया था'

उन्होंने कहा कि वानी को गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि उसने और मुख्य साजिशकर्ता अल्ताफ फारूक उर्फ ​​अमीर ने वारदात को अंजाम दिया था। अधिकारी ने कहा कि इसके बाद छापेमारी कर फारूक को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने कहा कि समाज में भय पैदा करने के लिए लश्कर-ए-तैयबा और द रेजिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) के इशारे पर इस वारदात को अंजाम दिया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement