Friday, April 19, 2024
Advertisement

Jammu-Kashmir News: जम्मू कश्मीर में फिर हुई टार्गेट किलिंग, आतंकियों ने प्रवासी मजदूर को बनाया निशाना

Jammu-Kashmir News: जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि हमला आधी रात के करीब हुआ।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 12, 2022 17:36 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • घटना जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले की है
  • मृतक भाई ने सरकार से शव को बिहार ले जाने में उनकी मदद करने की अपील की
  • अमरेज चौथा प्रवासी, जिसकी इस साल कश्मीर में टारगेट किलिंग हुई

Jammu-Kashmir News: जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि हमला आधी रात के करीब हुआ। कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मध्यरात्रि के दौरान, आतंकवादियों ने बांदीपुरा के सोदनारा संबल में बिहार के मधेपुरा में बेसाढ़ के निवासी प्रवासी मजदूर मोहम्मद अमरेज, पुत्र मोहम्मद जलील पर गोली चलाई और उसे घायल कर दिया।’’ पुलिस ने बताया कि अमरेज को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। 

रास्ते में हुई मजदूर की मौत

अमरेज के भाई बता रहे मोहम्मद तमहीद ने बताया कि वे सोर रहे थे तभी रात के करीब 12 बजकर 20 मिनट पर उन्होंने गोलियां चलने की आवाज सुनी। उन्होंने बताया, ‘‘हम सो रहे थे, तभी रात करीब 12 बजकर 20 मिनट पर मेरे छोटे भाई ने कहा कि उसने गोलियां चलने की आवाज सुनी है। मैंने उससे कहा कि इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं, इसलिए सो जाए। लेकिन उसने मुझे बताया कि वह बाहर देखकर आ रहा है, क्योंकि एक अन्य भाई कमरे में नहीं है।’’ तमहीद ने कहा, ‘‘वह सीढ़ियों से नीचे गया और देखा कि वह (अमरेज) खून से लथपथ है। हमने सेना को बुलाया। वे मौके पर पहुंचे और उसे हजिन ले गए। चिकित्सकों ने उसे श्रीनगर ले जाने को कहा, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।’’ 

कश्मीर में यह साल की चौथी टारगेट किलिंग

तमहीद और अमरेज के साथियों ने सरकार से अपील की है कि वह मृतक का शव बिहार ले जाने में उनकी मदद करे। अपनी पार्टी के नेता और बांदीपुरा से पूर्व विधायक उस्मान मजीद ने इस हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं प्रवासी मजदूर मोहम्मद अमरेज की बांदीपुरा जिले के सोदनारा इलाके में हुई हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। बेगुनाहों की हत्या कोई बहादुरी नहीं है, बल्कि पूरी तरह से कायराना हमला है, जिसकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवार के साथ है। ’’ अमरेज चौथा प्रवासी है, जिसकी इस साल कश्मीर में लक्षित हत्या की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement