Friday, March 29, 2024
Advertisement

J-K: बीती रात हुए दो एनकाउंटर में 5 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, पाकिस्तान से मिलती थी मदद

24 घंटे में दो जगह हुए एनकाउंटर में पांच आतंकियों को ढेर किया गया है। मारे गए आतंकियों में जैश कमांडर और एक पाकिस्तान से आया आतंकी भी शामिल है। मारे गए आतंकियों की पहचान जाहिद वानी, वाहिद, एक पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई है।

Manzoor Mir Reported by: Manzoor Mir
Updated on: January 30, 2022 8:24 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlights

  • बीते 24 घंटे में 2 एनकाउंटर हुए थे
  • 2 जगह हुए एनकाउंटर में 5 आतंकियों को मार गिराया
  • आतंकियों को पाकिस्तान से मदद मिलती थी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को 55RR, जम्मू-कश्मीर पुलिस, 182 CRPF ने ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर ज़ाहिर वानी का नाम भी शामिल है। एक अन्य जगह हुए एनकाउंटर में भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों को ढेर किया है। 

24 घंटे में दो जगह हुए एनकाउंटर में पांच आतंकियों को ढेर किया गया है। मारे गए आतंकियों में जैश कमांडर और एक पाकिस्तान से आया आतंकी भी शामिल है। मारे गए आतंकियों की पहचान जाहिद वानी, वाहिद, एक पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई है। अन्य मृतकों की पहचान करना अभी बाकि है। फिलहाल पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों ने मिलकर पूरे इलाके को घेर लिया है। 

IGP कश्मीर ने बताया, पाकिस्तान समर्थित पांच आतंकियों को दो जगह हुई मुठभेड़ में ढेर किया गया है। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने बुधवार को आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। यहां सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें पांच आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकियों में TRF कमांडर भी शामिल थे। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दो जगहों पर मुठभेड़ हुई थी। एक एनकाउंटर कुलगाम के पॉमबे में हुआ था, जिसमें तीन आतंकी मारे गए थे जबकि दूसरा एनकाउंटर गोपालपुरा में हुआ था, जिसमें दो आतंकी मारे गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement