Friday, March 29, 2024
Advertisement

झारखंड में टला बड़ा रेल हादसा, पटरी और फाटक के बीच फंस गया ट्रैक्टर, तभी आ गई राजधानी एक्सप्रेस

झारखंड के बोकारो में यह घटना ऐसे वक्त पर हुई है जब ओडिशा के बालासोर में बड़ा रेल हादसा हुआ है। इस दुर्घटना में कम से कम 278 लोगों की मौत हो गई थी और 900 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

Reported By : PTI Edited By : Khushbu Rawal Published on: June 07, 2023 11:47 IST
jharkhand bokaro- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA रेलवे पटरी और फाटक के बीच फंसा ट्रैक्टर

रांची: झारखंड के बोकारो में मंगलवार की शाम संथालडीह रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा टल गया। दरअसल, क्रॉसिंग के पास एक ट्रैक्टर रेलवे फाटक से उस समय टकरा गया जब वहां से नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 22812) गुजर रही थी, लेकिन ट्रेन के ड्राइवर द्वारा समय पर ब्रेक लगाने से एक बड़ा हादसा टल गया। ट्रैक्टर को सीज कर लिया गया है और ट्रैक्टर ड्राइवर के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। वहीं गेटमैन को सस्पेंड कर दिया गया है। मौके से ट्रैक्टर का ड्राइवर फरार हो गया था।

यह घटना मंगलवार की शाम 5 बजे हुई, जिसकी वजह से ट्रेन 45 मिनट लेट हो गई। हादसा भोजूडीह रेलवे स्टेशन के पास संथालडीह रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ और ट्रैक्टर रेलवे पटरी और फाटक के बीच फंस गया। दक्षिण पूर्वी रेलवे के आद्रा मंडल रेल प्रबंधक मनीष कुमार ने बताया कि बोकारो जिले के भोजूडीह रेलवे स्टेशन के संथालडीह रेलवे क्रासिंग पर ट्रैक्टर रेलवे फाटक से टकरा गया। हालांकि, ट्रेन के चालक ने ब्रेक लगाया और ट्रेन रुक गई, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

यह भी पढ़ें-

यह घटना ऐसे वक्त पर हुई है जब ओडिशा के बालासोर में बड़ा रेल हादसा हुआ है। इस दुर्घटना में कम से कम 278 लोगों की मौत हो गई और 900 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बेंगलुरु हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी की आपस में टक्कर की वजह से यह हादसा हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement