Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

झारखंड: रामगढ़ में उपचुनाव से पहले पूर्व कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, 27 फरवरी को होगी वोटिंग

झारखंड की रामगढ़ सीट पर 27 फरवरी को उपचुनाव होने वाला है और उससे पहले बेखौफ अपराधियों ने पूर्व कांग्रेसी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: February 26, 2023 8:55 IST
ramgarh firing- India TV Hindi
Image Source : SYMBOLIC PHOTO रामगढ़ में पूर्व कांग्रेसी नेता की हत्या

 झारखंड:  रामगढ़ जिले में उपचुनाव से महज दो दिन पहले भुरकुंडा थाना क्षेत्र में टिपला बस्ती के निवासी और कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के प्रतिनिधि राजकिशोर बाउरी उर्फ बिदका की शनिवार की रात तीन अपराधियों ने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राजकिशोर जब अपने घर से मात्र 100 मीटर दूर एक पेट्रोल पंप के निकट अपने मोबाइल पर किसी से बात कर रहे थे, उसी समय एक बाइक से तीन बदमाश आये और उन्होंने उन पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से वह राजकिशोर को अस्पताल ले गयी, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी अमित कुमार ने कहा, ‘‘ हमने हत्या की जांच शुरू कर दी है और इस वारदात में शामिल लोगों की तलाश के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है।’’ रामगढ़ में 27 फरवरी को विधानसभा उपचुनाव होने वाला है और दो मार्च को वोटों की गिनती होगी। 

इस वजह से खाली हुई थी रामगढ़ सीट

कांग्रेस ने रामगढ़ सीट को लेकर पहले ही घोषणा कर दी है कि इस सीट पर प्रत्याशी कांग्रेस का ही होगा। यह सीट कांग्रेस विधायक की सदस्यता जाने से ही खाली हुई है। बता दें कि गोला गोलीकांड में कांग्रेस विधायक ममता देवी को सजा होने के बाद उनकी सदस्यता चली गई थी और ये सीट खाली हुई थी। बता दें कि गोला गोलीकांड में दो लोगों की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हो गए थे। इस कांड में आरोपी ममता देवी को पांच साल की सजा हुई है और नियम के मुताबिक ममता देवी अब अगले 11 साल तक किसी भी चुनाव में हिस्सा नहीं ले सकती हैं।

ये भी पढें:

By-elections 2023: महाराष में मचा है सियासी घमासानकसबा और चिंचवाड़ सीट के लिए आज होगा मतदान

IMD Forecast: अगले 3 दिन में 6 डिगरी तक बढेगा पाराइन राजयों में 40 डिगरी होगा तापमानजानें मौसम का मिजाज

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement