Saturday, May 04, 2024
Advertisement

झारखंड: टायर में हवा भरने वाली मशीन में ब्लास्ट से मैकेनिक के चिथड़े उड़े

ब्लास्ट इतना जोरदार था कि व्यक्ति लगभग 35 फीट हवा में उड़ गया। लोग इस घटना की वजह भीषण गर्मी और उच्च तापमान को मान रहे हैं। बुधवार की दोपहर गिरिडीह का तापमान 42 डिग्री था।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 27, 2022 17:39 IST
Blast- India TV Hindi
Image Source : IANS (REPRESENTATIONAL IMAGE) Blast

Highlights

  • जोरदार ब्लास्ट से मैकेनिक लगभग 35 फीट हवा में उड़ गया
  • लोग घटना की वजह भीषण गर्मी और उच्च तापमान को मान रहे हैं
  • बुधवार की दोपहर गिरिडीह का तापमान 42 डिग्री था

Jharkhand Man dies due to blast in tire filling machine: झारखंड के गिरिडीह में बुधवार को गाड़ियों के टायर में हवा भरने वाली मशीन में हुए ब्लास्ट से एक व्यक्ति की मौत हो गई। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि व्यक्ति लगभग 35 फीट हवा में उड़ गया। माना जा रहा है कि यह विस्फोट भीषण गर्मी के चलते हुआ। बताया गया कि बगोदर प्रखंड के घाघरा गांव में गाड़ियों के पंक्चर बनाने वाले मोहित महतो ने एक टायर में हवा भरने के बाद एयर टैंक को जैसे ही बंद किया, उसमें विस्फोट हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज लगभग आधे किमी दूर तक सुनी गई। एयर टैंक कई टुकड़ों में बंट गया और मैकेनिक मोहित हवा में ऊंचाई तक उड़ गया।

ब्लास्ट की वजह भीषण गर्मी और उच्च तापमान

43 वर्षीय मोहित घाघरा गांव का रहनेवाला था। घटना के बाद वहां भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। थोड़ी देर बाद बगोदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और युवक की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। लोग घटना की वजह भीषण गर्मी और उच्च तापमान को मान रहे हैं। बुधवार की दोपहर गिरिडीह का तापमान 42 डिग्री था।

झारखंड के कुछ जिलों में फिर चलने लगी लू
आपको बता दें कि झारखंड के तीन जिलों में कुछ दिनों की राहत के बाद सोमवार को एक बार फिर से लू चलने लगी है और तीन दिन के अंदर राज्य के छह अन्य जिलों में भी लू चलने का अनुमान है। पश्चिमी सिंहभूम, कोडरमा और गिरिडीह जिले लू की चपेट में हैं जबकि रांची, बोकारो, पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा, पलामू और चतरा में 28 अप्रैल तक लू चलने का अनुमान है।

(इनपुट- IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement