Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Jharkhand News: झारखंड में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, झुलसकर पिता-पुत्र की मौत

Jharkhand News: घटना की सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाना प्रभारी मिंटू भारती मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 24, 2022 14:55 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

Highlights

  • प्रशासन से मृतकों के परिजनों को मुआवजा और आवास देने की मांग
  • घर के ज्यादातर सामान जलकर खाक
  • घर में सो रहे बाकी लोग किसी तरह निकलने में सफल रहे

Jharkhand News: झारखंड के पाकुड़ जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत इलामी गांव में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग से पिता-पुत्र की मौत हो गई। हादसे में घर का सारा सामान भी स्वाहा हो गया। बताया गया कि शनिवार तड़के लगभग तीन बजे घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से जब घर के एक हिस्से से अचानक आग की लपटें उठने लगीं, तो 65 वर्षीय फरजा हक शेख और उनके बेटे 25 वर्षीय शरीफ शेख आग बुझाने के लिए दौड़े, लेकिन टीन की छत में प्रवाहित हो रहे करंट से झुलसकर उनकी वहीं मौत हो गई।

एक मवेशी की भी मौत हो गई

घर में सो रहे बाकी लोग किसी तरह निकलने में सफल रहे। बाद में गांव के ही लाइनमैन ने बिजली का तार काटा। घर के ज्यादातर सामान जलकर खाक हो गए हैं। एक मवेशी की भी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाना प्रभारी मिंटू भारती मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। इलामी ग्राम पंचायत के मुखिया समद अली ने कहा है कि हादसे से पूरा परिवार सड़क पर आ गया है। उन्होंने प्रशासन से मृतकों के परिजनों को मुआवजा और सरकारी योजना से आवास देने की मांग की है।

इससे पहले मध्यप्रदेश में एक व्यक्ति ने खुद को किया था आग के हवाले

इससे पहले मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में 45 वर्षीय व्यक्ति ने जमीन के झगड़े में 19 सितंबर को देर रात पुलिस के सामने कथित रूप से खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। 41 प्रतिशत झुलसे व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) भगवत सिंह विरदे ने बताया कि इंदौर से करीब 40 किलोमीटर दूर सिमरोल क्षेत्र में रविवार देर रात भंवर सिंह (45) और उसके साथी एक जमीन पर मालिकाना हक को लेकर दूसरे पक्ष के लोगों से झगड़ रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस की गश्त कर रही गाड़ी में सवार एक उप निरीक्षक ने मौके पर जाकर इन लोगों को शांत करने की कोशिश की।

जमीन के विवाद में हुई लड़ाई

विरदे के मुताबिक उप निरीक्षक के कहने पर भी झगड़ा कर रहे आरोपी नहीं माने और विवाद बढ़ने पर भंवर सिंह ने कथित रूप से खुद पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा ली। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आग लगने से 41 प्रतिशत झुलसे व्यक्ति को इंदौर के महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सिमरोल पुलिस थाने के एक अधिकारी ने उप निरीक्षक की दर्ज कराई प्राथमिकी के हवाले से बताया कि आरोपियों ने उप निरीक्षक के साथ गाली-गलौज की और उसे डंडों से पीटा जिससे उसकी पीठ, कंधे और कलाई पर चोट आई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement