Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Karnataka: 'वो जाग जाएंगे!', बाढ़ पर मीटिंग के बीच सो गए मंत्री? कांग्रेस ने यूं साधा निशाना

Karnataka: कांग्रेस ने कर्नाटक सरकार में रेवेन्यू मिनिस्टर की मीटिंग के दौरान की तस्वीरें शेयर की है, जिसमें वो सो रहे हैं।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam
Updated on: September 07, 2022 6:14 IST
Karnataka's Minister Sleeping during Meeting- India TV Hindi
Image Source : @INCKARNATAKA Karnataka's Minister Sleeping during Meeting

Karnataka: कर्नाटक में भारी बारिश की वजह से बाढ़ की समस्या विकराल हो गई है। इस समय राज्य का बड़ा क्षेत्र बाढ़ का सामना कर रहा है। वहीं, राजधानी बेंगलुरु का बुरा हाल है। हालांकि, इस बीच राजनीति भी हो रही है। विपक्षी पार्टी सरकार के हर कदम पर नजर रखे हुई है। दरअसल, कांग्रेस ने कर्नाटक सरकार में रेवेन्यू मिनिस्टर की मीटिंग के दौरान की तस्वीरें शेयर की है, जिसमें वो सो रहे हैं। बताया जा रहा है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई राज्य में बाढ़ की समस्या पर मीटिंग कर रहे थे, इस दौरान मंत्री जी सो रहे थे।

 मंत्री आर अशोक को टैग करते हुए ट्वीट

कर्नाटक कांग्रेस ने राज्य के मंत्री आर अशोक की तस्वीरें शेयर कर दावा किया है कि वह बाढ़ पर हो रही मीटिंग के दौरान सो रहे थे। तस्वीरों में मंत्री को राज्य में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा बैठक के दौरान आंखें बंद करते देखा गया। कांग्रेस ने कन्नड़ भाषा में ट्वीट करते हुए लिखा, "डूबने के कई प्रकार होते हैं! राज्य के लोग बारिश में डूबे हुए हैं। मंत्री नींद में डूबे हुए हैं! उनकी शानदार नींद। 'हलाल कट' मतलब वो जाग जाएंगे! क्या आपने मंत्री से कहा था कि 'जिसे कोई चिंता नहीं है वह हमेशा के लिए सोता है'?" कर्नाटक कांग्रेस ने मंत्री आर अशोक को टैग करते हुए ये ट्वीट किया है। सोमवार को मंत्री ने ही बाढ़ समीक्षा बैठक की इन तस्वीरों को शेयर किया था। बैठक को कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने बुलाया था।

कर्नाटक में बारिश से बाढ़ जैसे हालात 

गौरतलब है कि कर्नाटक के कई शहर इस समय बाढ़ जैसे हालातों का सामना कर रहे हैं। ऐसा लगातार हो रही बारिश की वजह से हो रहा है। वहीं, राजधानी बेंग्लुरु में बारिश ने ऐसा कहर मचाया कि यहां जनजीवन बिल्कुल ठप पड़ गया। लगातार हो रही बारिश ने सड़कों को तालाब बना दिया। इस शहर में काम कर रही आईटी कंपनियों को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा है। मुख्यमंत्री ने बताया है कि हालातों से निपटने के लिए 300 करोड़ रुपये का फंड फिलहाल जारी किया गया है। 

Meeting on Karnataka Flood Situation

Image Source : @RASHOKABJP
Meeting on Karnataka Flood Situation

कर्नाटक के 16 जिलों में ज्यादा हुई बारिश

बेंगलुरु में सोमवार की रात 13 सेमी बारिश हुई, जो कि राज्य में सबसे ज्यादा है। कर्नाटक के 16 जिलों में ज्यादा बारिश हो रही है। इसकी वजह शीर जोन बताया जा रहा है। समंदर से 5-6 किमी की ऊंचाई पर शीर जोन बनने की वजह से दक्षिण कर्नाटक में भारी बारिश हो रही है। शीर जोन का मतलब होता है कि किसी क्षेत्र में विपरीत हवाओं का भर जाना। इससे भारी बारिश होती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement