Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Karnataka Hijab Controversy का असर महाराष्ट्र पहुंचा, बीड में चौराहे पर लगाए 'पहले हिजाब, फिर किताब' के बैनर

बीड जिले में शहर के मुख्य चौराहे पर मुस्लिम छात्रों ने 'पहले हिजाब, फिर किताब' लिखे हुए बैनर लगाए हैं। साथ ही जिले के सभी स्कूल और कॉलेज में मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनकर आने की मांग की जा रही है।

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Updated on: February 09, 2022 13:06 IST
Pahle Hijab Phir Kitab banner, Beed- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pahle Hijab Phir Kitab banner, Beed

Highlights

  • बीड में मुस्लिम छात्रों ने 'पहले हिजाब, फिर किताब' लिखे हुए बैनर लगाए
  • बैनर को देखकर अब शहर भर में चर्चाओं का दौर शुरू
  • मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनकर आने की मांग

बीड: कर्नाटक हिजाब विवाद का असर अब महाराष्ट्र पहुंच गया है। यहां बीड जिले में शहर के मुख्य चौराहे पर मुस्लिम छात्रों ने 'पहले हिजाब, फिर किताब' लिखे हुए बैनर लगाए हैं। साथ ही जिले के सभी स्कूल और कॉलेज में मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनकर आने की मांग की जा रही है। मुस्लिम छात्र संगठनों ने शहर के मुख्य स्थानों पर पहले हिजाब फिर किताब का बैनर लग दिया है। साथ ही इस बैनर में लिखा है-हर कीमती चीज पर्दे में होती है। 

शहर के मुख्य स्थानों पर इस बैनर को देखकर अब शहर भर में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। बीड शहर के शिवाजी महाराज चौक, बशीर गंज चौक, राजुरीवेस परिसर इन इलाकों में इस तरह बैनर लगाए गए हैं।

मुस्लिम छात्र संगठनों का कहना है कि हिन्दू लड़कियां शादी के बाद मंगलसूत्र पहनकर कॉलेज आती हैं, सिंदूर ,बिंदी, टिकली लगाकर आती हैं।  तो अगर वह अपने धर्म का पालन कर रही हैं तो उनकी तरह मुस्लिम लड़कियां भी अपने धर्म का पालन क्यों न करें? एक मुस्लिम छात्र नेता फारुखी लूखमान ने कहा कि मुस्लिम लड़कियों को भी उनके धर्म के मुताबिक चलना है। उन्हें हिजाब और बुरखा पहनना है।

आपको बता दें कि कर्नाटक में हिजाब का विवाद काफी जोरों पर है। कल राज्य सरकार ने विवाद बढ़ने पर तीन दिनों के लिए सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का आदेश दिया।  वहीं इस मामले पर कर्नाटक हाईकोर्ट में भी सुनवाई चल रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement