Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Kerala News: पूर्व DGP के खिलाफ दायर की गई एक शिकायत, पुलिस ने शुरू की जांच

Kerala News: पूर्व DGP आर श्रीलेखा के खिलाफ दायर एक शिकायत में आरोप लगाया गया है कि श्रीलेखा, अभिनेत्री पर हुए हमले के मामले में मुख्य आरोपी पल्सर सुनी के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रहीं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: July 12, 2022 16:46 IST
Representational Image (Kerala Police)- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image (Kerala Police)

Highlights

  • एक प्रोफेसर ने त्रिशूर ग्रामीण की SP ऐश्वर्या डोंगरे के पास शिकायत दर्ज कराई
  • पूर्व DGP ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए कई विवादास्पद दावे भी किए
  • पूर्व DGP ने कहा कि मीडिया के दबाव के कारण जांच टीम को दिलीप को गिरफ्तार करना पड़ा

Kerala News: केरल पुलिस ने मंगलवार को पूर्व DGP (कारागर) आर श्रीलेखा के खिलाफ दायर एक शिकायत की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी। इसमें आरोप लगाया गया है कि श्रीलेखा, अभिनेत्री पर हुए हमले के मामले में मुख्य आरोपी पल्सर सुनी के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रहीं। जबकि वह उसके आपराधिक इतिहास से वाकिफ़ थीं। सोमवार शाम एक प्रोफेसर द्वारा त्रिशूर ग्रामीण की SP ऐश्वर्या डोंगरे के पास शिकायत दर्ज कराई गई। शिकायत के मुताबिक, श्रीलेखा ने यूट्यूब पर प्रसारित अपने हालिया वीडियो में दावा किया है कि कुछ अभिनेत्रियों ने सुनी को लेकर उनसे शिकायत की थी। SP डोंगरे ने  कहा, "हमें सोमवार को एक शिकायत मिली। इसमें आरोप लगाया गया है कि यह जानने के बावजूद कि सुनी कुछ और अभिनेत्रियों पर हमला कर चुका है, श्रीलेखा उसके खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रहीं। हमने शिकायत की शुरुआती जांच शुरू कर दी है।"

जांच टीम के पास दिलीप के पास नहीं हैं पर्याप्त सबूत

श्रीलेखा ने सोमवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि 2017 के अभिनेत्री हमला मामले में जांच दल के पास अभिनेता दिलीप के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं हैं। भारतीय पुलिस सेवा (IPS) की सेवानिवृत्त अधिकारी ने दावा किया था कि कुछ अन्य अभिनेत्रियों ने सुनी के बारे में बताया था। जिसने शुरुआत में उनका भरोसा जीता और फिर बाद में उन्हें अगवा कर उनका यौन उत्पीड़न किया। साथ ही ब्लैकमैल करने के इरादे से मोबाइल फोन के कैमरे से घटना की फोटो भी लीं। DGP (कारागार) के पद से रिटायर हुईं श्रीलेखा ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए कई विवादास्पद दावे किए। उन्होंने कहा कि वह मलयालम अभिनेता दिलीप को उस आपराधिक मामले में निर्दोष मानने के कारणों को साझा कर रही हैं, जिसमें वह आरोपी हैं। 

मीडिया पर भी लगाया आरोप

पूर्व IPS अधिकारी ने मीडिया पर अभिनेत्री पर हमला मामले से जुड़े तथ्यों को छिपाने का आरोप लगाया। इसके साथ उनहोंने कहा कि मीडिया के दबाव के कारण जांच दल को दिलीप को गिरफ्तार करने के लिए मजबूर होना पड़ा। मामले में पीड़ित अभिनेत्री तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में काम कर चुकी है। उसने आरोप लगाया है कि 17 फरवरी 2017 की रात कुछ लोग उसकी कार में जबरन घुस गए और उसके साथ लगभग दो घंटे तक छेड़छाड़ की। अभिनेत्री के मुताबिक, आरोपियों ने उसे ब्लैकमैल करने के इरादे से घटना की फोटो खींचीं तथा वीडियो भी बनाए। मामले में कुल दस आरोपी हैं। आठवें आरोपी दिलीप को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। हालांकि, बाद में अदालत से जमानत मिलने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement