Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Kerala News: कांग्रेस MLA Eldhose Kunnappilly के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, रेप का भी है आरोप

कांग्रेस विधायक एल्धोस कुन्नापल्ली पहले ही रेप के आरोपों का सामना कर रहे हैं और अब उन पर हत्या की कोशिश का मामला भी दर्ज हो गया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: October 19, 2022 6:23 IST
Kerala News, Eldhose Kunnappilly, Eldhose Kunnappilly Rape Case, Eldhose Kunnappilly News- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/PERUMBAVOORMLA कांग्रेस विधायक एल्डोस कुन्नापल्ली।

Highlights

  • कुन्नापल्ली ने मामले को निपटाने के लिए उसे 30 लाख रुपये की पेशकश की थी: शिकायतकर्ता
  • कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख के सुधाकरन ने कुन्नापल्ली से स्पष्टीकरण मांगा है।
  • महिला ने कहा था कि विधायक ने उसका अपहरण कर लिया था और उसके साथ मारपीट की।

Kerala Congress MLA Booked: केरल में कांग्रेस के एक विधायक के खिलाफ एक महिला की शिकायत पर जान से मारने की कोशिश करने का मामला दर्ज हुआ है। केरल पुलिस की अपराध शाखा ने रेप के आरोप का सामना कर रहे कांग्रेस विधायक एल्धोस कुन्नापल्ली (Eldhose Kunnappilly) के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पीड़िता की शिकायत पर कांग्रेस नेता के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है।

सीनियर अफसर ने की मामला दर्ज होने की पुष्टि

केरल पुलिस की क्राइम ब्रांच के एक सीनियर अफसर ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि पीड़िता के बयान के आधार पर विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता ने कहा कि कांग्रेस नेता ने उसे मारने की कोशिश की थी। रेप और अब हत्या के प्रयास के अलावा, कांग्रेस विधायक पर उसी महिला की शिकायत के बाद मारपीट का भी आरोप लगाया गया है। महिला ने पहले आरोप लगाया था कि कांग्रेस विधायक ने उसका अपहरण किया और उसके साथ मारपीट की।

Kerala News, Eldhose Kunnappilly, Eldhose Kunnappilly Rape Case, Eldhose Kunnappilly News

Image Source : FACEBOOK.COM/PERUMBAVOORMLA
एल्डोस कुन्नापल्ली पर हत्या के प्रयास के अलावा कई मामले दर्ज हैं।

‘मामला निपटाने के लिए दिया था 30 लाख का ऑफर’
केरल पुलिस ने 11 अक्टूबर को महिला की शिकायत पर पेरुम्बवूर से विधायक के खिलाफ मामला दर्ज किया था। महिला ने कहा था कि विधायक ने उसका अपहरण कर लिया और उसके साथ मारपीट की। 14 सितंबर को हुई एक घटना को लेकर विधायक के निजी सहायक और एक दोस्त सहित 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। महिला ने बाद में दावा किया कि कुन्नापल्ली ने उसके खिलाफ दर्ज मामले को निपटाने के लिए उसे 30 लाख रुपये की पेशकश की थी।

कांग्रेस को अभी भी विधायक के जवाब का इंतजार
कांग्रेस विधायक पर इन आरोपों के चलते पार्टी को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और उसे जवाब देते नहीं बन रहा है। कांग्रेस पार्टी अभी भी विधायक के जवाब का इंतजार कर रही है। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी. डी. सतीसन ने कहा कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के प्रमुख के सुधाकरन ने फिर से कुन्नापल्ली से स्पष्टीकरण मांगा है और अगर वह जवाब नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ उचित कदम उठाए जाएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement