Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Kerala News: आवारा कुत्तों का इतना खौफ...बचने के लिए व्यक्ति ने रख ली बंदूक, मामला दर्ज

Kerala News: केरल के कासरगोड जिले में अपने बच्चों को मदरसा ले जाते समय आवारा कुत्तों से उन्हें बचाने के लिए बंदूक रखने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 17, 2022 16:52 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Kerala News: केरल के कासरगोड जिले में अपने बच्चों को मदरसा ले जाते समय आवारा कुत्तों से उन्हें बचाने के लिए बंदूक रखने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने इसका अपने आप संज्ञान लेते हुए आरोपी समीर के खिलाफ मामला दर्ज किया। वीडियो में समीर बच्चों के एक समूह को नजदीकी मदरसा ले जाते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो में समीर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि यदि किसी आवारा कुत्ते ने उन पर हमला किया तो वह उसे बंदूक से मार देगा। 

इस धारा के तहत मामला दर्ज

बेकल पुलिस ने बताया कि समीर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। समीर ने शुक्रवार को मीडिया से कहा था कि एक पिता के रूप में अपने बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना उसकी जिम्मेदारी है। समीर ने कहा कि उसे अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए बंदूक ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। उसने कहा कि आवारा कुत्तों के आंतक के कारण उसके और पड़ोसियों के बच्चों ने स्कूल जाना बंद कर दिया था। पिछले कुछ समय से क्षेत्र में आवारा कुत्तों का मुद्दा गरमाया हुआ है।

केरल में बढ़ रहा आवारा कुत्तों का आतंक

राज्य में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ गया है और राजधानी तिरूवनंतपुरम में पिछले सप्ताह कुत्ते के कारण हुए हादसे में घायल 25 साल के एक युवक की बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। राज्य के विभिन्न हिस्सों में मंगलवार की रात को भी आवारा कुत्तों ने लोगों को काट लिया। राज्य सरकार इस खतरे से निपटने के लिये विभिन्न उपाय कर रही है। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement