Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस उम्मीदवारों की आ गई एक और लिस्ट, देखिए किसे कहां से दिया टिकट

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी विजय पताका फहराने की तैयारी में जुटी हैं। इसी बीच कांग्रेस ने उम्मीदवारों एक नई लिस्ट जारी की है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 01, 2024 23:56 IST
कांग्रेस ने उम्मीदवारों की जारी की एक और नई लिस्ट- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस ने उम्मीदवारों की जारी की एक और नई लिस्ट

Lok Sabha Elections 2024: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय पास आ रहा है राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां भी तेज हो गई हैं। इस बीच  लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में डॉक्टर अभय काशीनाथ पाटिल और कादियाम काव्या का नाम शामिल है। कांग्रेस ने डॉक्टर अभय काशीनाथ पाटिल को महाराष्ट्र की अकोला लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है और कादियाम काव्या को तेलंगना की वारंगल सीट से टिकट दिया है। बता दें कि पार्टी अब तक कुल  214 उम्मीदवारों के नामों को घोषित कर चुकी है। 

उम्मीदवारों की लिस्ट

Image Source : INDIATV
उम्मीदवारों की लिस्ट

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी किया घोषित किया अपना पहला उम्मीदवार 

वहीं, श्रीनगर में आज नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेताओं ने एक बैठक का आयोजन किया। जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मियां अल्ताफ अहमद के नाम को अनंतनाग लोकसभा सीट के प्रत्याशी के रूप घोषित किया। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मियां अल्ताफ अहमद का ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है और वह सभी को साथ लेकर चलने का प्रयास करते रहे हैं। इसी वजह से पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी घोषित किया है।

राजनीति में आने के बाद एक भी चुनाव नहीं हारे हैं मियां अल्ताफ अहमद

बता दें कि मियां अल्ताफ गांदरबल जिले के वांगत कंगन के रहने वाले हैं। गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ी समुदाय के लिए मियां अल्ताफ एक लोकप्रिया नेता के तौर पर जाने जाते हैं। मियां अल्ताफ अब तक 6 बार जम्मू-कश्मीर विधानसभा के चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस की तरफ से लगातार जीतते आए हैं। बता दें कि मियां अल्ताफ के परिवार की एक लंबी राजनीतिक प्रतिष्ठा है। मियां निजाम-उद-दीन लारवी, मियां बशीर अहमद लारवी और मियां अल्ताफ अहमद राजनीति में कदम रखने के बाद से कोई चुनाव नहीं हारे। 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: दिनेश सिंह बब्बू का भी कटेगा टिकट! विनोद खन्ना की पत्नी ने चुनाव लड़ने का ठोंका दावा; जानें क्या कहा

मंत्री पुत्र की गुंडागर्दी मामले में भाजपा आलाकमान हुआ सख्त, कहा- यह अधिकार किसी के पास नहीं

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement