Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Highlights: दिल्ली शराब घोटाले में केसीआर की बेटी के. कविता गिरफ्तार

लोकसभा चुनावों को देखते हुए विभिन्न सियासी दलों के नेताओं ने अपने चुनाव प्रचार में तेजी ला दी है और ताबड़तोड़ दौरे एवं रैलियां कर रहे हैं। देश-दुनिया की बड़ी खबरों के अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: March 15, 2024 23:49 IST
Breaing News, Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यहां पढ़ें ब्रेकिंग न्यूज एवं लाइव अपडेट्स।

देश में अगले कुछ महीने हलचल भरे रहने वाले हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है। विभिन्न सियासी दलों ने लोकसभा चुनावों में बेहतर से बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपनी-अपनी रणनीतियों पर अमल करना शुरू कर दिया है। पॉलिटिक्स से लेकर पॉलिसी तक, वॉर से लेकर व्यापार तक, सभी तरह की बड़ी खबरों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

India TV Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 10:17 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    यूपी के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की मुश्किलें और बढ़ीं, कोर्ट ने मांगी क्रिमिनल हिस्ट्री

    प्रयागराज: यूपी के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से अमरमणि त्रिपाठी की क्रिमिनल हिस्ट्री पेश करने को कहा है। कोर्ट ने यह बताने को कहा है कि अमरमणि के खिलाफ कुल कितने आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और उन मामलों का स्टेटस क्या है। हाईकोर्ट में 20 मार्च को अगली सुनवाई होनी है।

  • 9:47 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    के. कविता की गिरफ्तारी के पंचनामे में BRS नेताओं हंगामे का जिक्र

    आबकारी घोटाले की आरोपी के. कविता की गिरफ्तारी के पंचनामे में BRS नेताओं और कार्यकर्ताओं के हंगामे के जिक्र किया गया है। पंचनामे में लिखा है कि शाम करीब 6 बजे करीब 20 लोग जो कि खुद को उनके वकील और भाई बताकर जबरन पूछताछ के दौरान घर में घुस आए और जमकर हंगामा किया। मांगे जाने पर किसी ने अपना पहचान पत्र नहीं दिखाया, जिससे एजेंसी की कार्रवाई में देरी हुई। के कविथा के 5 फ़ोन जब्त किए गए हैं। के. कविता के घर दोपहर 1.45 पर सर्च शुरू हुई और शाम 6.45 पर खत्म हुई।

  • 8:17 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    शिमोगा लोकसभा सीट से निर्दलीय लड़ेंगे भाजपा नेता के एस ईश्वरप्पा

    वरिष्ठ भाजपा नेता के एस ईश्वरप्पा ने ऐलान किया कि वह शिमोगा लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

  • 7:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार सरकार के कर्मचारियों का बढ़ेगा डीए, राजगीर में एयरपोर्ट पर मुहर

    लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले आज सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शाम 4 बजे हुई कैबिनेट की बैठक में 108 एजेंडों पर मुहर लगी। कैबिनेट की बैठक में बिहार सरकार के कर्मचारियों और सरकारी पेंशन भोगियों के डीए में 4 प्रतिशत इजाफा किए जाने के फैसले पर मुहर लगी। नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के राजगीर में एयरपोर्ट बनाने के फैसले पर भी मुहर लगी। साथ ही भागलपुर एयरपोर्ट का जीर्णोद्धार का फैसला भी लिया गया। इसके साथ ही पटना के मोइनुल हक स्टेडियम को बीसीसीआई को दीर्घकालीन समय के लिए लीज पर दिया जाएगा।

  • 6:07 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली शराब घोटाले में केसीआर की बेटी के. कविता गिरफ्तार

    दिल्ली शराब घोटाला मामले में बीआरएस एमएलसी और केसीआर की बेटी कविता को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया।

  • 5:47 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    केजरीवाल को बड़ा झटका, कल एसीएमएम की कोर्ट में होना होगा पेश

    राउज एवन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका दिया है। केजरीवाल को कल एसीएमएम की कोर्ट में पेश होना होगा।

  • 4:30 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या में शामिल गैंगस्टर योगेश टुंडा की आज शादी

    काला जठेड़ी के बाद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या में शामिल गैंगस्टर योगेश टुंडा की आज शादी हुई है। दिल्ली की तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या में शामिल गैंगस्टर योगेश टुंडा ने आज शादी की है। शादी के बाद उसे वापिस जेल भेजा गया है। सुरक्षा कारणों के चलते कवरेज की इजाजत मीडिया को नहीं दी गई। कोर्ट के आदेश के बाद आज विकासपुरी की आर्य समाज मंदिर में ये शादी हुई।

  • 3:33 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    रूस में फंसे भारतीयों पर क्या बोला विदेश मंत्रालय

    रुस में फसे भारतीयों पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि रूस के दूर दराज इलाको में हैं। हम उन्हें जल्द से जल्द वापिस लाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं ।

  • 3:16 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लोकसभा सदस्य अब्दुल खालिक ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया

    कांग्रेस के लोकसभा सदस्य अब्दुल खालिक ने शुक्रवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। असम के बारपेटा से लोकसभा सदस्य खालिक ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजे त्यागपत्र में यह दावा भी किया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा और प्रभारी महासचिव जितेंद्र सिंह के रवैये ने प्रदेश में पार्टी की संभावनाओं को खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देता हूं।’ हाल ही में कांग्रेस ने खालिक का टिकट काट दिया था। बारपेटा सीट से उनके स्थान पर कांग्रेस ने दीप बायान को उम्मीदवार बनाया है।

  • 3:14 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन नीति को मंजूरी दी

    सरकार ने भारत को विनिर्माण गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने के लिए शुक्रवार को इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) नीति को मंजूरी दे दी। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री ने कहा कि इस नीति के तहत भारत को ईवी के विनिर्माण गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने और प्रतिष्ठित वैश्विक ईवी निर्माताओं से निवेश आकर्षित करने का प्रयास किया गया है। नीति के तहत किसी कंपनी को न्यूनतम 50 करोड़ डॉलर (4,150 करोड़ रुपये) का निवेश करना जरूरी होगा। यह विभिन्न शुल्क रियायतों की भी हकदार होगी।

  • 2:17 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गहलोत ने कहा, चुनावी बांड खुलासे से भाजपा की लूट देश के सामने आई

    पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनावी बांड को लेकर शुक्रवार को एक बार फिर केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि आंकड़े सामने आने से उसकी लूट देश के सामने आ गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सट्टेबाजी, जुआ आदि का काम करने वाली कंपनियों तक से चंदा लिया है और यही भाजपा के चरित्र का सत्यापन है। गहलोत की यह टिप्पणी निर्वाचन आयोग द्वारा चुनावी बांड के आंकड़े सार्वजनिक किए जाने के एक दिन बाद आई है।

  • 12:15 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अमित शाह ने गांधीनगर सीट के लिए चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

    BJP द्वारा पुन: गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को अहमदाबाद शहर में भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना कर चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया। शाह के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुरुकुल रोड पर स्थित मंदिर में देवता का आशीर्वाद लिया और फिर सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं से चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्येक मतदाता से संपर्क करने और यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि वे भाजपा को वोट देने के लिए मतदान केंद्रों पर जरूर जाएं। शाह ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सी. जे. चावड़ा को पांच लाख से अधिक मतों के अंतर से हराकर गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की थी।

  • 11:16 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू-श्रीनगर हाईवे 12 घंटे बाद यातायात के लिए खुला

     जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग 12 घंटे बाद शुक्रवार को यातायात के लिए खोल दिया गया। गुरुवार को दलवास, कैफेटेरिया मोड़ और अन्य स्थानों पर हुए भूस्खलनों के कारण राजमार्ग बंद हो गया था। यातायात विभाग के अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग पर श्रीनगर और जम्मू दोनों ओर से हल्के वाहन चलने लगे हैं।

  • 11:15 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पंजाब में कई अपराधों में शामिल दो गैंगस्टर गिरफ्तार

    पंजाब पुलिस के गैंगस्टर विरोधी कार्यबल (एजीटीएफ) ने कई अपराधों में कथित तौर पर शामिल, एक गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास से दो पिस्तौल और 10 कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ये आरोपी दो फरार गैंगस्टर के इशारे पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते थे। 

  • 10:01 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    ममता बनर्जी की चोट पर SSKM अस्पताल का नया बयान

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चोट पर SSKM के डॉक्टरों ने सफाई दी है कि मुख्यमंत्री को किसी ने पीछे से धक्का नहीं दिया बल्कि किसी सिहरन या बेचैनी की वजह से वो गिरीं और उनके माथे व नाक पर चोट लगी। इससे पहले SSKM अस्पताल के डायरेक्टर ने कहा था कि शाम करीब साढे सात बजे डॉक्टरों को बताया गया कि घर में उन्हें किसी ने धक्का दे दिया जिसकी वजह से उनका सिर और नाक टकराई और खून बहने लगा।

  • 9:57 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    संघ प्रमुख भागवत ने किया RSS ABPS का उद्घाटन

    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने महाराष्ट्र के नागपुर में RSS अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा (एबीपीएस) का उद्घाटन किया।

  • 9:11 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ज्ञानेश और संधू आज संभालेंगे चुनाव आयुक्त का पदभार

    ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू आज चुनाव आयुक्त का पदभार संभालेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाले चयन पैनल ने कल दोनों को चुनाव आयुक्त नियुक्त किया।

  • 8:46 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जयराम रमेश ने कहा, भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कुछ तो असर हुआ

    पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की कटौती पर कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने महाराष्ट्र के पालघर में कहा, "भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कुछ तो असर हुआ जिससे 2 रुपए घटा। राहुल गांधी बार-बार कह रहे हैं कि महंगाई से लोग परेशान हैं, कुछ तो सुनवाई हुई है। चुनाव के नोटिफिकेशन आने वाले हैं इसलिए उसके पहले ये सब किया जा रहा है।"

  • 7:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मथुरा के रमणरेती आश्रम में खेली गई हर्बल होली

    उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थित गोकुल के रमणरेती आश्रम में रंगों और फूलों से हर्बल होली खेली गई।

  • 6:44 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आज से 5 दिन के दक्षिण भारत दौरे पर होंगे PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से 5 दिन के दक्षिण भारत दौरे पर होंगे। वह 19 मार्च तक तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का दौरा करेंगे। पीएम मोदी सुबह 11 बजे कन्याकुमारी में जनसभा को संबोधित करेंगे और शाम को 6 बजे हैदराबाद में उनका रोड शो होगा।

  • 6:16 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    TMC नेता शशि पांजा ने कहा, 'बीजेपी CAA के साथ खेल रही है'

    CAA के कार्यान्वयन पर TMC नेता शशि पांजा ने कोलकाता में कहा, "CAA और नागरिकता वाली बात पश्चिम बंगाल में काम नहीं करेगी। पश्चिम बंगाल में रहने वाला हर कोई नागरिक है... उनके(भाजपा) पास चुनाव से पहले भारत की समस्याओं का समाधान नहीं है। इसलिए वे CAA के साथ खेल रहे हैं। केरल ने हमारा समर्थन किया क्योंकि वे भी समझते हैं कि उनके राज्य में रहने वाला हर कोई इस देश का नागरिक है..." 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement