Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

एमपी : सतपुड़ा भवन में लगी आग पर काबू पाया गया, सेना और अन्य एजेंसियों की ली गई मदद

राजधानी भोपाल स्थित सतपुड़ा भवन में लगी आग पर आखिरकार आज सुबह काबू पा लिया गया। आग में कई विभागों के महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर नष्ट हो गए। भोपाल के डीएम ने आग पर काबू पाने की पुष्टि की।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: June 13, 2023 7:01 IST
सतपुड़ा भवन में लगी आग पर काबू पाया गया- India TV Hindi
Image Source : ANI सतपुड़ा भवन में लगी आग पर काबू पाया गया

पाल: भोपाल में सचिवालय के सामने सरकारी बिल्डिंग में लगी आग पर 12 घंटे के बाद काबू पाने में सफलता मिली है। भोपाल के जिला कलेक्टर ने आग पर काबू पाने की पुष्टि करते हुए कहा कि अब कहीं पर लपटें नहीं हैं, आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि  सीआईएसएफ, सेना सहित सभी एजेंसियां ​​आग बुझाने के लिए एक साथ आईं और आग पर काबू पा लिया गया है। इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

कल दोपहर बाद लगी थी आग

सतपुड़ा भवन में तीसरी मंजिल पर सोमवार दोपहर बाद भीषण आग लग गई।  देखते ही देखते यह आग छठी मंजिल तक जा पहुंची। आग पर काबू पाने के लिए सेना, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) और तेल कंपनियों की दमकल की गाड़ियां मंगवानी पड़ीं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह को इसकी जानकारी दी और इसे बुझाने के लिए सहायता मांगी थी। 

कई विभागों के दस्तावेज नष्ट

यह इमारत प्रदेश सरकार के सचिवालय वल्लभ भवन के सामने एक पहाड़ी पर स्थित है। अधिकारियों ने कहा कि आग से कई विभागों के फर्नीचर और दस्तावेज नष्ट हो गए हैं। तीसरी मंजिल पर आग लगते ही यह तेजी से फैलने लगी क्योंकि बिल्डिंग में कई फाइलें जमा हैं। धुएं के कारण बिल्डिंग में दाखिल हो पाना भी नामुमकिन था। (इनपुट-एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement