Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और अन्य सांसद राष्ट्रपति के अभिभाषण में नहीं होंगे शामिल, जानें क्या है वजह

कांग्रेस की ओर से जानकारी दी गई है कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और उसके कई अन्य सांसद बजट सत्र के पहले दिन होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण के मौके पर मौजूद नहीं रह सकेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 31, 2023 9:49 IST
मल्लिकार्जुन खरगे - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मल्लिकार्जुन खरगे

संसद का बजट सत्र आज 31 जनवरी से शुरू हो रहा है। इसकी शुरुआत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण से होगी। राष्ट्रपति दोनों सदनों को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगी। वहीं, केंद्र सरकार अपना आर्थिक सर्वेक्षण भी पेश करेगी। इस बीच, कांग्रेस पार्टी की ओर से जानकारी दी गई है कि श्रीनगर से उड़ानों में विलंब चलते पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और उसके कई अन्य सांसद बजट सत्र के पहले दिन होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण के मौके पर मौजूद नहीं रह सकेंगे। 

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। रमेश ने कहा, "खराब मौसम के चलते श्रीनगर एयरपोर्ट से उड़ानों में विलंब हो रहा है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खरगे और कांग्रेस के कई अन्य सांसद दोनों सदनों की बैठक में होने जा रहे राष्ट्रपति के अभिभाषण में मौजूद नहीं रह सकेंगे।" 

ये पार्टियां करेंगी राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार

वहीं, चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली बीआरएस और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने का फैसला किया है। केंद्र सरकार के विरोध में दोनों पार्टियों ने राष्ट्रपति के भाषण का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।  बीआरएस के सदन के नेता राव का कहना है कि उनकी पार्टी शासन के सभी मोर्चों पर केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की विफलता के विरोध में बहिष्कार कर रही है। आप सांसद संजय सिंह का कहना है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पूरे सम्मान के साथ हम संसद के संयुक्त सत्र का बहिष्कार कर रहे हैं, क्योंकि सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है और उसने अपने वादों को पूरा नहीं किया है।

ये भी पढ़ें- 

उत्तर भारत में फिर बदला मौसम का मिजाज, पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से चलने लगीं बर्फीली हवाएं; पढ़ें वेदर अपडेट

यहां खुलेआम बिक रहा महाविनाश से बचाने वाला "परमाणु बंकर", क्या वाकई होने वाला है तीसरा विश्वयुद्ध ?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement