Saturday, June 15, 2024
Advertisement

मणिपुर हिंसा पर बॉक्सर मैरी कॉम ने कहा- मेरा राज्य जल रहा है, मुझे हालात ठीक नहीं लग रहे

मणिपुर में जारी हिंसा पर अब बॉक्सर और पूर्व राज्यसभा सांसद एमसी मैरी कॉम का भी बयान सामने आया है। मैरी कॉम ने कहा, "मुझे मणिपुर की स्थिति के बारे में अच्छा महसूस नहीं हो रहा है।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 04, 2023 12:23 IST
मणिपुर में आदिवासी आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मणिपुर में आदिवासी आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा

मणिपुर में हालात बेहद नाजुक हैं। राज्य में जारी हिंसा पर अब बॉक्सर और पूर्व राज्यसभा सांसद एमसी मैरी कॉम का भी बयान सामने आया है। मैरी कॉम ने कहा, "मुझे मणिपुर की स्थिति के बारे में अच्छा महसूस नहीं हो रहा है। बीती रात से हालात खराब होते जा रहे हैं।" बता दें कि मणिपुर सरकार ने आदिवासी आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा के बाद आठ जिलों में कर्फ्यू लगा दिया और अगले पांच दिनों के लिए पूरे पूर्वोत्तर राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी। 

मेरा राज्य जल रहा है- मैरी कॉम

वहीं इससे पहले मैरी कॉम ने एक ट्वीट में कुछ तस्वीरें शेयर करके लिखा, "मेरा राज्य जल रहा है। कृपया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मदद करें।" एएनआई न्यूज एजेंसी से बात करते हुए मैरी कॉम ने कहा, "मैं राज्य और केंद्र सरकार से स्थिति के लिए कदम उठाने और राज्य में शांति और सुरक्षा बनाए रखने की अपील करती हूं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस हिंसा में कुछ लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया। यह हालात जल्द से जल्द सामान्य होनी चाहिए।" 

गृहमंत्री अमित शाह की हालात पर नजर
मणिपुर के हालात पर केंद्रीय गृह मंत्रालय अपनी नजर बनाए हुए है। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के ताजा हालात की जानकारी लेने के लिए मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह से बात की है। अमित शाह ने मुख्यमंत्री से बात कर मणिपुर की स्थिति का जायजा लिया। 

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने क्या कहा?
वहीं इस बीच राज्य के सीएम एन. बीरेन सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि 24 घंटे में कुछ जगहों पर झड़प और तोड़-फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं। ये घटनाएं हमारे समाज के दो वर्गों के बीच प्रचलित गलतफहमी का परिणाम हैं। राज्य सरकार स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सभी कदम उठा रही है।

राज्य में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात
इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि राज्य में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं, जिसमें असम राइफल्स, केंद्रीय पुलिस बल और सेना के जवान भी शामिल हैं। बताया गया है कि राज्य में सुरक्षा और सामान्य स्थिति बनाने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार की तरफ से रैपिड एक्शन फोर्स की अतिरिक्त कंपनियों को राज्य में भेजा गया है। हिंडन एयर बेस से रैपिड एक्शन फोर्स के अतिरिक्त जवान वहां भेजे गए हैं।

ये भी पढ़ें-

बारामूला में एनकाउंटर में ढेर हुए लश्कर के दो आतंकी, ठिकाने से आपत्तिजनक सामान और गोला-बारूद बरामद

कर्नाटक चुनाव में अब बजरंगबली Vs गणेश! इस वीडियो में ऐसा क्या है कि कांग्रेस पीएम मोदी पर साध रही निशाना 
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement