Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में एनकाउंटर में ढेर हुए लश्कर के दो आतंकी, ठिकाने से आपत्तिजनक सामान और गोला-बारूद बरामद

उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के वानीगाम पयीन क्रीरी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने गुरुवार तड़के वहां घेराव किया और तलाशी अभियान शुरू किया।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Swayam Prakash Published on: May 04, 2023 9:27 IST
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के वानीगाम पयीन क्रीरी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने गुरुवार तड़के वहां घेराव किया और तलाशी अभियान शुरू किया। 

AK-47, आपत्तिजनक सामान और गोला-बारूद भी मिले

पुलिस ने बताया कि तलाशी अभियान तब मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। अधिकारी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक AK-47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि घाटी में पिछले 24 घंटों में यह दूसरी मुठभेड़ है।

लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे आतंकी
कश्मीर के एडीजीपी ने बताया कि दोनों लोकल आतंकवादी हैं, जो आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। इनकी पहतान शोपियां जिले के शाकिर माजिद नज़र और हनान अहमद सेह के रूप में हुई है। दोनों मार्च 2023 में ही आतंकवाद में शामिल हुए थे। आगे की जांच जारी है। 

कुपवाड़ा में LoC के पास मारे गए दो आतंकी
बता दें कि इससे पहले बुधवार को सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और इस दौरान मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल एमरॉन मौसावी ने यहां बताया कि कुपवाड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने खुफिया जानकारी मुहैया कराई थी कि नियंत्रण रेखा के पार से माछिल सेक्टर की ओर आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश हो सकती है । इसके बाद सोमवार से ही जवानों को सतर्क कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें-

'विषकन्या', 'नालायक बेटा' वाले बयान पर BJP, कांग्रेस विधायकों को नोटिस, चुनाव आयोग ने पूछा- कार्रवाई क्यों ना की जाए?

छत्तीसगढ़: ट्रक से टकराई बोलेरो गाड़ी, 11 लोगों की गई जान, कार की हालत देख कांप जाएगी रूह
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement