Sunday, May 19, 2024
Advertisement

23 को सीएम तो 26 को डिप्टी सीएम, सब ठीक रहा तो चार दिन के अंदर छूट जाएंगे आम आदमी पार्टी के दोनों बड़े नेता!

अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई 23 अप्रैल को होगी, जबकि मनीष सिसोदिया को लेकर 26 अप्रैल को फैसला आ सकता है। अगर दोनों नेताओं को जमानत मिलती है तो आम आदमी पार्टी के लिए राहत की बात होगी।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: April 18, 2024 13:55 IST
Manish Sisodiya and Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : X/MANISH SISODIYA AND ARVIND KEJRIWAL मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लांड्रिंग का मामले में राउज ऐवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक बढ़ा दी है। इस मामले में अगली सुनवाई 26 अप्रैल को 11 बजे होगी। कोर्ट ने उन दस्तावेजों की लिस्ट देने का निर्देश दिया जिनकी जांच अभी पूरी नहीं हुई है। मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था और बाद में ईडी ने उन्हें 9 मार्च को हिरासत में ले लिया था। 

आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेता शराब घोटाले में जेल जा चुके हैं। कुछ समय पहले ही संजय सिंह को जमानत मिली है। पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शराब घोटाले के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। केजरीवाल के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट 23 अप्रैल को सुनवाई करेगा। अगर केजरीवाल को जमानत मिल जाती है और 26 अप्रैल के सिसोदिया भी छूट जाते हैं तो यह आम आदमी पार्टी के लिए राहत की खबर होगी। पार्टी के दो बड़े नेता लंबे समय बाद बाहर होंगे।

21 मार्च को गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल

ईडी ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से उनकी न्यायिक हिरासत लगातार बढ़ती रही है। हालांकि, वह अभी भी दिल्ली के मुख्यमंत्री बने हुए हैं और जेल के अंदर से सरकार चलाने के लिए अनुमति चाह रहे हैं। मनीष सिसोदिया ने 28 फरवरी 2023 को जेल जाने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से वह जेल में ही हैं। 2 अप्रैल 2024 को सिसोदिया ने जमानत याचिका लगाते हुए कहा था कि जांच एजेंसियां अब तक यह साबित नहीं कर पाई हैं कि उनके पास कोई पैसा पहुंचा है। इस आधार पर उन्होंने जमानत की मांग की थी। इस मामले में अगली सुनवाई 26 अप्रैल को होनी है।

यह भी पढ़ें-

Lok Sabha Elections 2024: 'राहुल को खुद अपनी सीट बदलनी पड़ी, देश उन्हें गंभीरता से नहीं लेता', अमित शाह का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

BJP ने रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से नारायण राणे को बनाया उम्मीदवार, शिंदे गुट के साथ बन गई बात

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement