Meghalaya News: मेघालय में करीब 5 करोड़ का गांजा बरामद, गुवाहाटी के रास्ते ले जाया जा रहा था बिहार

Meghalaya News: मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में डेढ़ टन से अधिक मात्रा में गांजा जब्त किया गया है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 4.7 करोड़ रुपये से अधिक है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: August 10, 2022 14:38 IST
Representative images- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Representative images

Highlights

  • मेघालय में करीब 5 करोड़ का गांजा बरामद
  • गुवाहाटी के रास्ते ले जाया जा रहा था बिहार

Meghalaya News: मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में डेढ़ टन से अधिक मात्रा में गांजा जब्त किया गया है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 4.7 करोड़ रुपये से अधिक है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस को संदेह है कि मादक पदार्थ त्रिपुरा से आया था और गुवाहाटी के रास्ते बिहार ले जाया जा रहा था। जिले के पुलिस अधीक्षक जगपाल धनोआ ने भाषा को बताया, ''हमने मंगलवार शाम त्रिपुरा के नंबर प्लेट वाले एक ट्रक से चार किलो से दस किलो वजन वाले 212 गत्ते के डिब्बों में बंद 1,555.38 किलोग्राम गांजा जब्त किया है।'' 

ट्रक की तलाशी लेने पर गांजे के पैकेट मिले

उन्होंने कहा कि ट्रक के ड्राइवर को लुमशनोंग थाना क्षेत्र में एक पुलिस चौकी पर रुकने के लिए कहा गया, लेकिन उसने वाहन नहीं रोका। उन्होंने बताया कि बाद में वाहन कुछ दूरी पर खड़ा पाया गया जिसमें कोई सवार नहीं था। अधीक्षक ने कहा कि ट्रक की तलाशी लेने पर गांजे के पैकेट मिले और लुमशनोंग थाने में मामला दर्ज किया गया। धनोआ ने बताया कि खेप भेजने वाले व्यक्ति और ट्रक के मालिक का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। 

ग्वालियर में केले से भरे ट्रक में मिला था गांजा

आये दिन कहीं ना कहीं भारी मात्रा में गांजा बरामद ही होता रहता है। इससे पहले मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पुलिस ने केले से भरे एक ट्रक से एक करोड़ रुपये कीमत का 888 किलोग्राम गांजा जब्त किया था। पुलिस ने इस सिलसिले में ट्रक चालक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए अपराध शाखा ने वन विभाग के गोदाम के पास खड़े एक ट्रक की तलाशी ली और केले के लदे इस ट्रक से गांजा बरामद किया।

Latest India News

navratri-2022