Mehbooba Mufti on Bihar Politics: बिहार में हुए राजनीतिक बदलाव पर महबूबा मुफ्ती ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कुछ कहा

Mehbooba Mufti on Bihar Politics: जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी की प्रमुख महबूबा ने नीतीश कुमार के सीएम और तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री के पद पर शपथ लेने के बाद अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 10, 2022 21:48 IST
Mehbooba Mufti- India TV Hindi News
Image Source : PTI Mehbooba Mufti

Highlights

  • महबूबा ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को दी बधाई
  • 'यह महज किसी सरकार का गठन भर नहीं रहना चाहिए'
  • 'लोकतांत्रिक ताकतों को साथ लाने की शुरुआत होनी चाहिए'

Mehbooba Mufti on Bihar Politics: बिहार की राजनीति में हुए बदलाव के बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने नीतीश कुमार के सीएम और तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री के पद पर शपथ लेने के बाद अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। मुफ्ती ने आज कहा कि बिहार में JDU-RJD गठबंधन सरकार के गठन तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए, बल्कि यह देश में धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक ताकतों को साथ लाने की असली शुरुआत बनना चाहिए। 

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, "नीतीश कुमार जी और तेजस्वी यादव को बधाई। यह महज किसी सरकार का गठन भर नहीं रहना चाहिए, बल्कि धर्मनिरपेक्ष एवं लोकतांत्रिक ताकतों को साथ लाने की असली शुरुआत बनना चाहिए। क्षेत्रीय दलों ने सांप्रदायिक एवं विभाजनकारी तत्वों का मुकाबला करने में अहम भूमिका निभाई है और आगे भी निभाते रहेंगे।"

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने मंगलवार को एनडीए से अलग होने की घोषणा की और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके कुछ ही देर बाद उन्होंने आरजेडी सहित अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया था। नीतीश कुमार ने बुधवार को 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 

Bihar CM Nitish Kumar with his deputy Tejashwi Yadav

Image Source : PTI
Bihar CM Nitish Kumar with his deputy Tejashwi Yadav

शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार का पीएम पर हमला 

राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को राजभवन में बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि हम रहें या ना रहें, मोदी 2024 में नहीं रहेंगे। जो 2014 में आए वो 2024 में नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि आप हमारी पार्टी के लोगों से पूछ लीजिए कि सबकी क्या स्थिति हुई। मैं मुख्यमंत्री (2020 में) बनना नहीं चाहता था, लेकिन मुझे दवाब दिया गया कि आप संभालिए। बाद के दिनों में जो कुछ भी हो रहा था, सब देख रहे थे। हमारी पार्टी के लोगों के कहने पर हम अलग हुए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
navratri-2022